JAMMU AND KASHMIR / आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद, चार घायल, दो आतंकी ढेर

Zoom News : Apr 22, 2022, 09:43 AM
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया है और चार जवान घायल हुए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार मुठभेड़ जम्मू के सुंजवान इलाके में हो रही है। जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने कहा कि हुई मुठभेड़ में कुल दो आतंकवादी मारे गए। उन्होंने कहा कि हमने घेराबंदी कर इलाका खाली करा दिया है। मुठभेड़ जारी है। ऐसा लग रहा है कि आतंकी घर में छिपे हुए हैं। 

अलर्ट के बीच आईबी के पास पकड़े पांच संदिग्ध

अहम बात यह है कि दो दिन बाद ही प्रधानमंत्री मोदी का जम्मू-कश्मीर का दौरा है। 24 तारीख को पंचायती राज दिवस पर पीएम मोदी पंल्ली गांव जा रहे हैं। दो दिन पहले ही सुरक्षा बलों ने भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर हीरानगर सेक्टर से पांच संदिग्ध पकड़े हैं। पूछताछ के बाद इनमें से दो लोगों को जम्मू भेज दिया है। पुलिस ने बुधवार तड़के सीमा से सटे गांवों में दबिश देकर बैग व दस्तावेजों के साथ संदिग्धों को पकड़ा। 

बताया जा रहा है कि विजयपुर के पल्ली गांव में प्रधानमंत्री के दौरे से ठीक पहले सुरक्षा एजेंसियों द्वारा पकड़े गए संदिग्धों के तार देश विरोधी गतिविधियों से जुड़े हैं। 23 जनवरी 2021 को बार्डर आउट पोस्ट पानसर में मिली टनल मामले में देश विरोधी गतिविधियों के तहत दर्ज एफआईआर में दोनों के नाम शामिल कर लिए गए हैं। एफआईआर संख्या 8/2021 के तहत आईपीसी की धारा 120 बी,122,121 ए और 16/18/38 यूएलए(पी) के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे इलाकों में कुछ लोगों की संदिग्ध मूवमेंट के भी लगातार इनुपट मिल रहे थे जिसके बाद पुलिस, सीआरपीएफ और एसओजी ने आईबी से सटे गांव लच्छीपुर, ग्याल बंड, महेशे चक, मंडाला में तलाशी अभियान चलाया।

दबिश के दौरान पांच लोगों को संदिग्ध मूवमेंट में पकड़ा गया, जिसमें से तीन को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया जबकि दो को जांच के लिए जम्मू भेज दिया गया। वीरवार को सुबह दोनों को वापिस राजबाग थाने लाया गया, जिसके बाद उनके खिलाफ देश द्रोह सहित आधा दर्जन मामलों में एफआईआर दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी गई है।

मामले से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि फिलहाल मामले की गहनता से जांच जारी है। सूत्रों ने बताया कि दोनों से मोबाइल फोन बरामद हुए हैं, जिनकी एफएसएल से जांच करवाए जाने की तैयारी है। यह मोबाइल फोन दोनों के नेटवर्क को लेकर कई खुलासे कर सकता है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER