Viral News / पैराशूट हेलीकॉप्टर में उलझ गया, हवा में लटका सैनिक, कड़कड़ाती ठंड में हुई ऐसी हालात

Zoom News : Mar 19, 2021, 11:32 AM
रूस के एक सैनिक के लिए, उस समय चुनौतीपूर्ण परिस्थितियां हुईं जब हेलीकॉप्टर ठंड में लटक रहा था। यद्यपि पायलट ने संयम के साथ काम किया, धीरे-धीरे हेलीकॉप्टर को कम कर दिया और इस दुर्घटना में, रूसी सैनिक को कोई चोट नहीं मिली। यह पूरी घटना अपने कैमरे में कैद की गई।  वास्तव में, एक रूसी सैनिक रूस के कश्मीक गांव के पास हेलीकॉप्टर से कूद गया था। हालांकि, 6500 फीट की ऊंचाई से कूदने वाला यह व्यक्ति पैराशूट हेलीकॉप्टर में उलझ गया था। इसके कारण, ये सैनिक हेलीकॉप्टर से लटक रहे थे। ठंडे ठंड में, इस व्यक्ति की परिस्थितियां बदतर थीं लेकिन यह सुरक्षित रूप से नीचे थी। 

यह पूरी घटना एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा देखी गई थी। मैक्सिम स्टीफनोविच नामक इस व्यक्ति ने स्थानीय मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि मैंने कुछ आवाज़ें सुनीं और फिर आकाश में एक हेलीकॉप्टर देखा। शुरुआत में मुझे लगा कि सेना एक नया उपयोग कर रही है लेकिन जब मैंने अपने फोन के कैमरे को ज़ूम किया, तो उसे एहसास हुआ कि एक व्यक्ति हेलीकॉप्टर से लटका हुआ है।

स्टीफनोविच ने आगे कहा कि मैंने तुरंत पुलिस को बुलाया और उसे इस घटना के बारे में पूरी जानकारी दी। मैं उस सैनिक के बारे में सोच रहा था। क्योंकि ठंड बहुत ज्यादा थी। यह बहुत संभावना है कि यह फ्रॉस्टाबाइट्स होगा क्योंकि तापमान उस समय लगभग 20 डिग्री होगा और हवा में हेलीकॉप्टर के लिए चीजें बहुत मुश्किल हो जाएंगी। 

मैक्सिम ने चिंता व्यक्त की कि यह हेलीकॉप्टर धीरे-धीरे नीचे आ रहा था लेकिन मैंने सोचा कि पायलट को ऑटो मोड पर एक हेलीकॉप्टर रखने के लिए तुरंत इस सैनिक की मदद करनी चाहिए क्योंकि ठंड इतना भयानक थी कि मुझे लगा कि यह ऐसा था कि वह हवा में था, तो वह कर सकता था अपने जीवन पर बनें। महत्वपूर्ण बात यह है कि मेक्सिको का एक पैराट्रूपर भी 2014 में हवा में लटका रहा था।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER