Viral News / फ्लाइट में यात्री ने की शर्मनाक हरकत, टोका तो क्रू मेंबर के तोड़ दिए दांत

Zoom News : May 31, 2021, 04:40 PM
अमेरिका के सैक्रामेंटो से सैन डिएगो जाने वाले विमान में यात्रा के दौरान एक महिला यात्री ने क्रू मेंबर के दांत तोड़ दिए। वेबसाइट मिरर के मुताबिक क्रू मेंबर की गलती सिर्फ इतनी थी, कि उसने महिला यात्री को सीट बेल्ट लगाने के लिए बोल दिया। इसी बात को लेकर उसे गुस्सा आ गया और फ्लाइट में हाथापाई कर दी।

घटना के बाद व्याविआना क्विनोनेज नाम की 28 वर्षीय इस महिला यात्री को गिरफ्तार कर​ लिया गया। बताया गया है कि विमान में आम तौर पर दिए जाने वाले सील्ट बेल्ट लगाने के निर्देश के बाद भी व्याविआना ने कोई ध्यान नहीं दिया। इस दौरान क्रू मेंबर द्वारा उससे सीट बेल्ट लगाने का अनुरोध किया गया।

क्रू मेंबर के अनुरोध पर इस महिला यात्री को गुस्सा आ गया और वो आक्रामक हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि महिला यात्री ने उसके मुंह पर जोरदार पंच मारा, जिससे क्रू मेंबर घायल हो गई। उसके मुंह से खून गिरने लगा। इस हमले में उसके दो दांत टूट गए।

हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं है कि इस महिला यात्री ने शराब पी रखी थी कि नहीं, लेकिन घटना के बाद एयरलाइंस ने विमान में शराब पर प्रतिबंध लगा दिया है। 

अमेरिकी में उड़ान सेवा के प्रबंध निदेशक ब्रैडी बायर्न्स ने बताया कि हम मानते हैं कि शराब जहाज पर ग्राहकों से असामान्य व्यवहार में योगदान दे सकती है।

उत्तरी एयरलाइंस के कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने वाली TWU लोकल 556 यूनियन के अध्यक्ष लिन मोंटगोमरी ने कहा कि हमारी मांग है कि यात्रा के दौरान इस प्रकार के हमलों को रोकने के लिए ठोस रणनीति तैयार की जाए। 

एक बयान में पुलिस ने कहा कि "गवाहों के अनुसार, उड़ान के दौरान एक यात्री और एक फ्लाइट अटेंडेंट के बीच विवाद हुआ था। झगड़े के दौरान यात्री ने फ्लाइट अटेंडेंट को टक्कर मार दी, जिससे गंभीर चोटें आई हैं।" 

वहीं दक्षिण पश्चिम के प्रवक्ता क्रिस मेंज ने एनबीसी को बताया कि यात्री ने "बार-बार इनफ्लाइट मानक के निर्देशों की अनदेखी की।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER