VIRAL VIDEO के बाद / मुश्किल में BJP नेता सोनाली फोगाट, लगा ये आरोप

Zoom News : Jun 28, 2020, 11:26 AM

मार्केट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह (Sultan Singh) को चप्पल व थप्पड़ से पीटने के मामले में भारतीय जनता पार्टी की नेत्री सोनाली फोगाट की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. कोर्ट से इस मामले में जमानत मिलने के बाद सोशल मीडिया पर लाइव आकर कही गयी कुछ बातों पर सुल्तान सिंह पक्ष के वकील ने ऐतराज जताया है. और साथ ही सोनाली (Sonali Phogat) की जमानत रद्द करने की याचिका लगायी है. मामले में सोनाली फोगाट की गिरफ्तारी के बाद मिली तुरंत जमानत के खिलाफ अब सुल्तान सिंह के वकील महेंद्र सिंह (Mahendra Singh) जमानत रद्द करवाने के लिए अदालत पहुंच गए हैं. उनका आरोप है कि सोनाली गवाहों को प्रभावित कर सकती है.


शुक्रवार को अदालत में सुल्तान सिंह के वकील महेंद्र सिंह ने एसीजेएम शिफा की अदालत में जमानत को रद्द करने की याचिका लगायी है. इस याचिका में उनकी तरफ से सीआरपीसी की धारा 437 और 3सी में नियमों के उल्लंघन की बात कही गई है. उन्होंने कहा कि सोनाली फोगाट सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर गवाहों को प्रभावित कर सकती हैं. साथ ही उन्होंने एक वीडियो में अपनी गलती भी मानी है.


मंडी में 5 जून को कथित विवाद हो गया था

आपको बता दें कि बीजेपी नेत्री और मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह के बीच बालसमंद मंडी में 5 जून को कथित विवाद हो गया था. तब सोनाली फोगाट ने सुल्तान सिंह पर अभद्र भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए थप्पड़ और चप्पल से पिटाई की थी. इस प्रकरण की वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने काफी तूल पकड़ा था. कर्मचारी संगठन व खाप पंचायतें सुल्तान सिंह के समर्थन में आ गयी थी. वहीं, भारतीय जनता पार्टी अपनी नेत्री के बचाव में उतर आयी थी.


फोगाट को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया था

बाद में सुल्तान सिंह की शिकातय पर दर्ज हुये पुलिस मामले में पुलिस ने 17 जून को सोनाली फोगाट को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया था, जहां सोनाली को तुरंत जमानत मिल गयी थी. जमानत मिलने के बाद चार-पांच बार सोनाली फोगाट सोशल मीडिया पर लाइव आकर सुल्तान सिंह के खिलाफ बातें कह चुकी हैं. सोनाली के एक बयान को लेकर काफी हंगामा हुआ था, जिसपर सोनाली ने माफी भी मांगी थी. इस माफी वाले वीडियो में सोनाली ने सुल्तान सिंह को पीटने के मामले में कानून को हाथ में लेने की गलती भी स्वीकार की थी. इन्हीं वीडियो के बाद अब सुल्तान सिंह के वकील ने सोनाली की जमानत रद्द करने की याचिका लगायी है. अब एक जुलाई को अदालत तय करेगी कि वकील महेन्द्र सिंह नैन की याचिका पर सोनाली की जमानत रद्द की जाये या यह याचिका खारिज की जाये.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER