दुनिया / पीएम बोरिस ने कहा, ब्रिटेन में कोरोना की दूसरी लहर, लग सकता है राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन

AMAR UJALA : Sep 19, 2020, 08:40 AM
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि वह देश में दूसरा लॉकडाउन लागू नहीं करना चाहते हैं। लेकिन नए प्रतिबंधों की जरूरत पड़ सकती है, क्योंकि देश को कोविड-19 की दूसरी लहर का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को मंत्रियों को एक दूसरे राष्ट्रीय लॉकडाउन पर विचार करने की सूचना दी गई। गौरतलब है कि ब्रिटेन में कोरोना के नए मामलों की संख्या लगभग दोगुना हो गई है और प्रति दिन 6,000 नए मामले रिपोर्ट किए जा रहे हैं। उत्तरी इंग्लैंड और लंदन के कुछ हिस्सों में अस्पतालों में मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है और संक्रमण की दर में इजाफा देखा जा रहा है। 

प्रधानमंत्री ने कहा, मामलों में यह वृद्धि कोरोना की दूसरी लहर का हिस्सा है। उन्होंने कहा, अब हम कोरोना की दूसरी लहर को आते हुए देख रहे हैं। ऐसा होना मुमकिन था। मुझे डर है कि हम इसे इस देश में देखेंगे। 

इस बारे में पूछे जाने पर कि देश में नया लॉकडाउन लागू करना चाहिए। इस पर पीएम जॉनसन ने कहा, मैं देश में दूसरे लॉकडाउन को लागू नहीं करना चाहता हूं। लेकिन जब आप देखते हैं कि क्या हो रहा है, तो आपको आश्चर्य होता है कि क्या हमें सोमवार को लाए गए 'रूल ऑफ सिक्स' नियम से आगे जाने की आवश्यकता है। इस नियम के तहत सामाजिक मेलजोल में छह लोगों की सीमा है।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER