World Cup Final / PM मोदी ने टीम इंडिया का बढ़ाया हौसला, बोले-'आपने देश का मान बढ़ाया, हम आपके साथ खड़े हैं'

Zoom News : Nov 19, 2023, 11:06 PM
World Cup Final: ICC वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मैच में आस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से मात दे दी है। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 240 रन बनाए, जिसे आस्ट्रेलिया ने 4 विकेट खोकर 43 ओवरों में यह आंकड़ा छू लिया। इस मैच को देखने के लिए स्टेडियम में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे थे। इसके साथ ही स्टेडियम में आस्ट्रेलिया के उपप्रधानमंत्री भी मौजूद थे।

भारत की हार के बाद पीएम मोदी ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि आप पूरे जज्बे और मेहनत से इस वर्ल्डकप में खेले और आपने देश का मान बढ़ाया है। हम आपके साथ आज भी खड़े हैं और आगे भी हमेशा खड़े रहेंगे। उन्होंने अपने एक्स एकाउंट पर लिखा, "प्रिय टीम इंडिया,विश्व कप के दौरान आपकी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प उल्लेखनीय था। आपने बहुत अच्छे जज्बे के साथ खेला और देश को बहुत गौरव दिलाया। हम आज और हमेशा आपके साथ खड़े हैं।"

12 साल बाद भी लौटे खाली हाथ

टीम इंडिया इस बार वर्ल्ड कप जीतने की सबसे बड़ी दावेदार थी। उसने लीग स्टेज में लगातार 9 मैच जीते थे और सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। इस शानदार फॉर्म के बाद भी वह खिताब जीतने से चूक गई। बता दें टीम इंडिया ने अपना आखिरी वनडे वर्ल्ड कप 2011 में एमएस धोनी की कप्तानी में जीता था, तब से ही भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीत नहीं सकी है। 

लगातार तीसरी बार गंवाया मौका 

टीम इंडिया ने 2011 के बाद 3 बार वनडे वर्ल्ड कप खेला है। तीनों ही मौकों पर भारत को हार का सामना करना पड़ा है। 2015 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने हराया था। इसके बाद 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया था। इस बार टीम इंडिया ने फाइनल में तो जगह बनाई, लेकिन जीत इस बार भी नसीब नहीं हुई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER