देश / PM मोदी ने तैयार किया Lockdown से एग्जिट प्लान? जानें आज रात 8 बजे क्या कह सकते हैं प्रधानमंत्री

Zee News : May 12, 2020, 05:02 PM
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज रात 8 बजे टीवी पर देश को संबोधित करेंगे। अब सवाल ये है कि पीएम मोदी लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने का ऐलान करेंगे या लॉकडाउन को हटाएंगे। या कुछ और ढील के साथ लॉकडाउन बढ़ाएंगे। इन सब सवालों के जवाब आज रात 8 बजे पीएम मोदी के संदेश में मिल सकते हैं। 

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पीएम चार बार राष्ट्र को संबोधित कर चुके हैं और आज पांचवीं बार देश के नाम संदेश देंगे। पहली बार 19 मार्च को उन्होंने जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था। दूसरे संबोधन में पीएम ने 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया था। 3 अप्रैल को तीसरे संबोधन में उन्होंने कोरोना के खिलाफ 9 मिनट तक प्रकाश पर्व मनाने की अपील की थी। 

14 अप्रैल को पीएम ने अपने चौथे संबोधन में 24 मिनट के भाषण में लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाया था। आज रात 8 बजे सबकी नजर रहेगी पीएम मोदी देश को क्या संदेश देते हैं?

संबोधन में क्या कह सकते हैं पीएम

आज रात अपने संबोधन में पीएम मोदी लॉकडाउन पर बड़ा ऐलान कर सकते हैं। पीएम मोदी ने कल ही देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी। जिसमें महाराष्ट्र, पंजाब, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, बिहार के सीएम ने लॉकडाउन को बढ़ाने की अपील की थी। पीएम मोदी ने सभी राज्यों से 15 मई तक लॉकडाउन पर सुझाव मांगे थे। अब पीएम मोदी के संबोधन में किस बात का जिक्र होगा। इसपर कयास लगाए जा रहे हैं।

लॉकडाउन से एग्जिट प्लान की घोषणा करेंगे पीएम?

क्या पीएम लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान करेंगे या फिर लॉकडाउन से एग्जिट प्लान की घोषणा करेंगे। इसपर कुछ हद तक तस्वीरें पीएम मोदी के भाषण में साफ हो सकती हैं। पीएम मोदी का कोरोना संकट के बीच ये पांचवां देश के नाम संबोधन होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER