IND vs AUS / PM मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई PM के साथ ग्राउंड का चक्कर लगाया, अपने कप्तानों को कैप पहनाई

Zoom News : Mar 09, 2023, 10:56 AM
IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे और आखिरी टेस्ट की शुरुआत अहमदाबाद में यादगार बन गई। दोनों देशों के प्रधानमंत्री मौजूद रहे। पीएम नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी एल्बनीज की अगुआई की। दोनों एक साथ मैदान में पहुंचे। दोनों पहले अपने-अपने देशों के खिलाड़ियों से मिले। मोदी ने रोहित और एल्बनीज ने स्टीव स्मिथ को कैप पहनाई। इस दौरान अपने कप्तान से बात कर रहे एल्बनीज को मोदी ने अपनी तरफ खींचा और फोटो खिंचवाने के लिए कहा। फिर दो कप्तान- दो पीएम की ऐतिहासिक फोटो नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्लिक हुई। मोदी और एल्बनीज ने गोल्फ कार पर मैदान का चक्कर भी लगाया।


राष्ट्रगान के वक्त टीम इंडिया के साथ खड़े दिखे मोदी

PM मोदी, ऑस्ट्रेलियन PM एल्बनीज के साथ मैदान में पहुंचे। जहां दोनों टीमें राष्ट्रगान के लिए खड़ी थीं। कैप्टन रोहित शर्मा ने सभी खिलाड़ियों का इंट्रोडक्शन दिया। PM ने टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों से हाथ मिलाया। इसके बाद राष्ट्रगान में भी टीम के साथ खड़े रहे। बाद में वे PM एल्बनीज के साथ स्टैंड्स में लौट आए।

PM मोदी सुबह 8.30 बजे स्टेडियम पहुंच गए थे। शुरुआती आधे घंटे का मैच देखने के बाद वे राजभवन के लिए रवाना हो गए।


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और आखिरी टेस्ट दुनिया के सबसे बड़े अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्कस लबुशेन और उस्मान ख्वाजा क्रीज पर हैं। स्कोर 61 रन है।

ट्रेविस हेड को छठवें ओवर में जीवनदान मिला। उमेश यादव की गेंद पर विकेटकीपर केएस भरत ने उनका कैच छोड़ दिया। हालांकि, 16वें ओवर में अश्विन ने उन्हें 32 रन पर जडेजा के हाथों कैच करवा दिया।


टॉस से पहले PM मोदी और ऑस्ट्रेलियाई PM एंथनी अल्बेनीज ने अपने कप्तानों रोहित शर्मा और स्टीव स्मिथ को टेस्ट कैप भी दी। गोल्फ कार्ट में बैठकर दोनों प्रधानमंत्रियों ने स्टेडियम का मुआयना भी किया।


बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का यह मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 75 साल की दोस्ती का यादगार भी बन रहा है।


इंडिया में सिराज की जगह शमी की वापसी, दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत (WK), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और उमेश यादव।

ऑस्ट्रेलिया: स्टीव स्मिथ (कप्तान), ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, पीटर हैंड्सकम्ब, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, टॉड मर्फी और मैथ्यू कुहनेमन।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER