JAMMU AND KASHMIR / पंचायत दिवस पर आएंगे पीएम मोदी, उपराज्यपाल ने पल्ली पहुंच सभा स्थल का किया निरीक्षण

Zoom News : Mar 25, 2022, 02:41 PM
जम्मू में पंचायत दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा संभव है। इस बीच गुरुवार को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा बाड़ी ब्राह्मणा ब्लॉक की पंचायत पल्ली पहुंचे। उन्होंने उस स्थल का भी निरीक्षण किया, जहां प्रधानमंत्री की जनसभा हो सकती है। जम्मू-कश्मीर की चार ऐसी पंचायतें चुनी गई हैं, जिसमें सरपंच व पंचों ने पूरे काम करवाए हैं।

बाड़ी ब्राह्मणा ब्लॉक की पंचायत पल्ली भी जम्मू-कश्मीर की उन चार पंचायतों की सूची में है। दो दिन पहले इस पंचायत में मुख्य सचिव अरुण कुमार मेहता और अन्य उच्च प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे थे, जिन्होंने निरीक्षण किया। मुख्य सचिव ने पंचायत के सरपंच रणधीर शर्मा को बड़ी जिम्मेदारी लेने के लिए पहले ही कह दिया था। उन्होंने सरपंच रणधीर शर्मा से बात करने के बाद बताया था कि प्रधानमंत्री की जनसभा इस पंचायत में हो सकती है। वीरवार को पहुंचे उपराज्यपाल ने भी सरपंच रणधीर शर्मा से चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री के दौरे को उनकी पंचायत में संभावित बताया। उपराज्यपाल के दौरे के बाद प्रशासनिक अधिकारी देर शाम तक पंचायत घर पल्ली में बैठे रहे। वह सभी तैयारियों को समय से पूरा करने में जुटे हैं।

सोलर लाइट की जल्द मिलेगी सौगात

पंचायत पल्ली को सोलर लाइट की सौगात मिलने वाली है। इसके लिए बाहर से सोलर पैनल मंगवाया जा रहा है। संभव है जल्द पहुंच जाएगा। प्रधानमंत्री का यहां दौरा होता है, तो वह इसका उद्घाटन कर सकते हैं।

पल्ली पंचायत की बॉर्डर से दूरी पर चल रहा मंथन

पंचायत पल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा संभावित है। इसको देखते हुए पंचायत की बॉर्डर से दूरी पर मंथन चल रहा है। सरपंच रणधीर शर्मा की तरफ  से बॉर्डर की दूरी 30 किलोमीटर के लगभग बताई गई है। वहीं, प्रशासन के अनुसार यह बॉर्डर से 15-20 किलोमीटर दूर है। अब निर्णय प्रधानमंत्री की सिक्योरिटी को करना है कि पंचायत पल्ली में प्रधानमंत्री की जनसभा प्रोटोकॉल के हिसाब से हो पाएगी या नहीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER