Crime / पुलिस जवान ने शादी का झांसा देकर 5 साल बड़ी महिला कांस्टेबल का किया बलात्कार

Zoom News : Dec 30, 2020, 09:26 AM
कोटा। राजस्थान के कोटा में खाकी को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। कोटा ग्रामीण पुलिस कांस्टेबल ने शादी करने का नाटक करके 5 साल की उम्र की महिला कांस्टेबल से बलात्कार किया। पीड़िता की शिकायत के बाद, महिला पुलिस स्टेशन ने आरोपी कांस्टेबल लेखराज (लेखराज) को गिरफ्तार कर लिया और उसे अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। आरोपी सांगोद पुलिस स्टेशन में तैनात था। पीड़िता द्वारा महिला पुलिस स्टेशन में एक रिपोर्ट दर्ज कराई गई कि कॉन्स्टेबल लेखराज ने उससे शादी करने के बहाने जनवरी 2020 में उसके साथ बलात्कार किया।

दरअसल, मामला दर्ज होने के बाद कोटा ग्रामीण महिला पुलिस स्टेशन के SHO यशराज मीणा ने मामले की जांच शुरू की। यशराज मीणा ने कहा कि पीड़ित के बयान लेने के बाद, आरोपी को सांगोद पुलिस स्टेशन से गिरफ्तार किया गया। कांस्टेबल आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 323 के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं, इस पूरे मामले में पीड़िता के 164 के बयान भी दर्ज किए गए हैं। आरोपी को आज अदालत में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेजने के आदेश दिए गए। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पीड़िता आरोपी कांस्टेबल लेखराज से 5 साल बड़ी है और उसके गोताखोरों का मामला चल रहा है। जबकि इस पूरे मामले में ग्रामीण एसपी शरद चौधरी ने बताया कि मुकदमा दर्ज होने के बाद तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया गया है और बयान लेने के बाद उसे अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

पुलिस ने आरोपियों की पहचान छुपाई

कोटा पुलिस ने एक महिला कांस्टेबल के साथ बलात्कार करने के आरोपी कांस्टेबल लेखराज को गिरफ्तार कर लिया और उसे तुरंत जेल भेज दिया, लेकिन मीडिया को आरोपी कांस्टेबल की फोटो देने में, पुलिस के अधिकारी स्पष्ट थे और आरोपी की तस्वीर मीडिया को नहीं भेजी गई थी। कर्मियों। जबकि एसपी शरद चौधरी ने इस पूरे मामले में दावा किया कि मामला दर्ज होने के 24 घंटे के भीतर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे जेल भी भेज दिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER