राजस्थान / टोंक के कोरोना प्रभावित इलाके में गश्त कर रही पुलिस टीम पर हमला, 3 जवान घायल

AajTak : Apr 17, 2020, 05:32 PM
राजस्थान: कोरोना वॉरियर्स पर हमले की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। अब राजस्थान में पुलिस टीम पर हमला किया गया है। टोंक में कोरोना प्रभावित अल्पसंख्यक इलाकों में गश्त करने गई पुलिस पर लोगों ने घेर कर हमला किया गया। लाठी-डंडे और तलवार से हुए हमले में तीन पुलिसकर्मी जख्मी हैं। उन्हें टोंक के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में मेडिकल टीम पर हमला किया गया था। यह हमला उस वक्त हुआ था, जब मेडिकल टीम कोरोना से मरे एक शख्स के परिजनों को क्वारनटीन करने पहुंची थी। इलाके के लोगों ने मेडिकल टीम को घेर लिया और पथराव किया था। इस घटना में डॉक्टर समेत कई कर्मी घायल हुए थे। पुलिस ने 17 लोगों को गिरफ्तार किया था।

इसी दिन बिहार के औरंगाबाद में भी मेडिकल टीम पर हमला किया गया था। दरअसल, जिले के गोह थाना के अकौनी गांव में दिल्ली से किसी व्यक्ति के आने की सूचना पर डॉक्टरों की टीम पहुंची थी। टीम के पहुंचते ही कुछ लोगों ने हमला कर दिया। हमले में डॉक्टर, ड्राइवर एवं एक अन्य कर्मी को चोट लग गई। ग्रामीणों ने गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की।

उत्तर प्रदेश के मेरठ में भी पुलिस टीम पर हमला किया गया था। मस्जिद के इमाम समेत 4 लोगों ने अधिकारियों की टीम पर हमला किया था। दरअसल, यहां कुछ जामाती आए थे। वे दारीवाली मस्जिद में ठहरे थे। उसमें से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद अधिकारी पुलिस बल के साथ मस्जिद सील करने गए थे। तभी लोगों ने इसका विरोध किया और टीम पर पथराव कर दिया था।

कोरोना वॉरियर्स पर हमले करीब-करीब हर प्रदेश में हुआ है। पंजाब के पटियाला जिले में निहंगों ने कर्फ्यू पास मांगने पर पुलिस पर हमला बोल दिया था। हमले में एएसआई हरजीत सिंह की कलाई कटकर अलग हो गई थी, जबकि थाना सदर इंचार्ज बिक्कर सिंह और एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गया था। इसके बाद एक कमांडो ऑपरेशन चलाकर सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER