Karnataka Election / ध्यान भटकाने वाली राजनीति अब नहीं चलेगी, कर्नाटक में जीत पर प्रियंका गांधी

Zoom News : May 13, 2023, 05:32 PM
Karnataka Election: कर्नाटक चुनाव में जीत के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि जनता की जीत हुई है. उन्होंने कांग्रेस की जीक के लिए कार्यकर्ताओं को बधाई दी. प्रियंका ने कहा कि अब ध्यान भटकानेवाली राजनीति नहीं चलेगी. चुनाव आयोग ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव की 185 सीटों के नतीजों की घोषणा कर दी है. कांग्रेस को 114 सीटों पर जीत मिली है, जबकि बीजेपी 50 सीटों पर सिमट गई है. जेडीएस को 17 सीटें हासिल हुई हैं.

प्रियांक खरगे को चित्तापुर से तीसरी बार मिली जीत

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियांक खरगे को चित्तापुर विधानसभा सीट से लगातार तीसरी बार जीत हासिल हुई है. उन्होंने 13,638 वोटों के अंतर से जीत हासिल की है. उन्हें इस सीट से लगातार तीसरी बार जीत हासिल हुई है.

आगामी चुनावों में बीजेपी को सबक सिखाएगी जनता: सीएम गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कर्नाटक चुनावों को लेकर कहा है कि जनता इन्हें (बीजेपी) को सबक सिखाएगी. आगामी सभी चुनावों-छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में वे (बीजेपी) सबक सीखेंगे.

नतीजे पार्टी के लिए एक झटका: बीजेपी मंत्री

कर्नाटक के मंत्री और मल्लेश्वरम से बीजेपी के विजयी उम्मीदवार सीएन अश्वथनारायण ने कहा है कि ये नतीजे हमारी पार्टी के लिए एक झटका है. मगर हम लोगों के फैसले को स्वीकार करते हैं. अब हम और अधिक मजबूती से काम करेंगे और लोगों का आशीर्वाद लेंगे. 2024 के चुनावों के लिए हम ये चाहते हैं कि हमारे सभी उम्मीदवारों को 28 सीटों पर जीत हासिल हो.

सीएम के नाम पर सहमित के लिए होगी बैठक: खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि हमने सामूहिक नेतृत्व में इस चुनाव में जीत हासिल की है. इसके चलते ही हमें ये नतीजे मिले हैं. उन्होंने कहा कि हमें जीत मिली है और अब हमें काम करना होगा. मैं किसी की भी आलोचना नहीं करना चाहता हूं. कांग्रेस की जीत जनता की जीत है. जनता ने एक भ्रष्ट सरकार को हराया है. हमें आगे बहुत कुछ करना है. हमें वादे निभाने हैं, हमारी 5 गारंटी हम पूरी करेंगे.

खरगे ने बताया कि आने वाले दिनों में भी जहां-जहां राज्यों के चुनाव होंगे वहां हम कर्नाटक की तरह चुनाव जीतने के लिए पूरा प्रयास करेंगे. यहां(कर्नाटक) के विधायकों की बैठक होगी, (मुख्यमंत्री के नाम पर) सभी की जो सहमति बनेगी उसे हाईकमान के सामने रखा जाएगा. हाईकमान अंतिम फैसला लेगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER