Rajasthan News / राहुल गाँधी उतरे पायलट-गहलोत के साथ चुनाव प्रचार में, कहा- हम साथ-साथ हैं

Zoom News : Nov 16, 2023, 05:31 PM
Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव प्रचार के लिए उतरे. राहुल गांधी गुरुवार को चुनाव प्रचार के दौरान राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिव पायलट के साथ नजर आए. चुरु में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हम एक साथ हैं. एक साथ रहेंगे और मिलकर राजस्थान में सरकार बनाएंगे. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी, स्कूल-कॉलेज और अस्पतालों का निजीकरण करते हैं और पूरा फायदा अरबपतियों को देते हैं.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने राजस्थान में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए अंग्रेजी स्कूल खोले. बीजेपी नेता बोलते हैं हिंदी पढ़ो और उनके खुद के बच्चे इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ रहे हैं. ये चाहते है गरीब का बच्चा बस खेती ही करे. अगर बड़ा सपना देखना है और इंटरनेट पर काम करना है तो अंग्रेजी की जरूरत पड़ती ही है.

हम गरीबों की करते हैं मदद और मोदी अडानी की-राहुल

उन्होंने महिलाओं को साल में 10000 रुपए, 500 रुपए में गैस सिलेंडर और सरकारी स्कूल में पढ़ने वालो के लिए लैपटॉप देने का वादा किया है. मोदी ने GST लागू किया. किसानों को टैक्स देना पड़ रहा है. ये अडानी की मदद करते हैं और गरीब का पैसा विदेश में काम आ रहा है. हम किसान मजदूर की जेब में पैसा डाल रहे हैं.

उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार आएगी जो हमने आपके लिए किया है वो सब खत्म कर देगी. फिर वो अरबपतियों की मदद करने लगेगी. उन्होंने कहा कि कोरोना के समय पूरे देश में लोग मर रहे थे, दवाई नहीं थी, ऑक्सीजन नहीं थी. तब मोदी जी ने मोबाइल की लाइट जलाने एवं थाली बजाने कहा था, लेकिन राजस्थान में कांग्रेस की सरकार थी और यहां भीलवाड़ा मॉडल था. घर-घर में भोजन के पैकेट बांटा जा रहे थे और दवा दी जा रही थी, क्योंकि कांग्रेस सदा से ही गरीबों की सरकार चलाती है.

भाजपा नेता लगाते रहे हैं झूठे आरोप-गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा के नेता आएंगे, झूठे आरोप लगाएंगे गांधी परिवार पर, जिसने 30 साल से कोई पद नही लिया. उनके पेट मे दर्द क्यों है? उनपर टारगेट क्यों करते हैं, हमपर करे टारगेट, गांधी परिवार पर हमले का मतलब है कि गांधी परिवार की विश्वासनीयता ज्यादा है.

गहलोत ने कहा हमने जो गारंटी दी है. महंगाई राहत शिविर में उनको पूरा किया, इसलिए वो घबराए हुए हैं. सोनिया गांधी जयपुर जिस समय आई थी. उनका मार्गदर्शन ओर आर्शीवाद उसी दिन ले लिए, जिस दिन वो आई थी. 25 साल पहले सोनिया गांधी ने अध्यक्ष बनने के बाद मुझे मुख्यमंत्री बनाने का फैसला लिया.

उन्होंने कहा कि पेपरलीक को लेकर कानून हमने बनाया. हमने कर्रवाई की. पिछली सरकार में भी पेपरलीक हुए, लेकिन उसकी बात कोई नही करता है. उन्होंने दावा किया कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER