कोरोना / राहुल गांधी बोले- अनाज होने पर भी लोग भूखे, आपातकालीन राशन कार्ड जारी करे सरकार

AajTak : Apr 15, 2020, 09:41 PM
Coronavirus: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि गोदाम में अनाज सड़ रहा है और सैकड़ों भूखे पेट इंतजार कर रहे हैं। इस संकट के वक्त में ये अमानवीय है। राहुल गांधी ने सरकार से अपील करते हुए कहा कि इस संकट में आपातकाल राशन कार्ड जारी किए जाएं। ये उन सभी के लिए हो, जो इस लॉकडाउन में अन्न की कमी से जूझ रहे हैं।

राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'हम सरकार से अपील करते हैं कि इस संकट में आपातकाल राशन कार्ड जारी किए जाएं। ये उन सभी के लिए हो जो इस लॉकडाउन में अन्न की कमी से जूझ रहे हैं। लाखों देशवासी बिना राशन कार्ड के PDS का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। अनाज गोदाम में सड़ रहा है, जबकि सैकड़ों भूखे पेट इंतजार कर रहे हैं।अमानवीय!'

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मिडिल ईस्ट में फंसे भारतीयों को लेकर आवाज उठाई और सरकार से इन्हें जल्द से जल्द वापस लाने को कहा था। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संकट की वजह से मिडिल ईस्ट में कई कारोबार बंद हो गए हैं। ऐसे में हजारों भारतीय मजदूर वहां पर फंसे हुए हैं और भारत आने की कोशिश कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने अपील करते हुए कहा था कि भारत सरकार को तुरंत इन लोगों को देश वापस लाने के लिए स्पेशल विमान का प्रबंध करना चाहिए। यहां लाने पर इन्हें क्वारनटीन करने की सुविधा भी होनी चाहिए।

देश में कोरोना से 392 लोगों की मौत

बता दें कि देश में कोरोना मरीजों की संख्या 11933 हो गई है, जबकि 392 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, कोरोना संकट के चलते लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ा दी गई है। इसका ऐलान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल को किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER