जयपुर / जयपुर, भीलवाड़ा, बस्सी के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी; 5 शहरों में अगले 24 घंटे ऑरेंज अलर्ट

Dainik Bhaskar : Aug 07, 2019, 05:42 PM
जयपुर. प्रदेश में बारिश का दौर लगातार जारी है। बुधवार सुबह जयपुर, भीलवाड़ा, बस्सी और उसके आसपास के क्षेत्रों में बारिश हुई। इससे पहले मंगलवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में तेज बारिश रिकॉर्ड की गई। जिसे पारे में भी कमी देखने को मिली। जयपुर में पारा दो डिग्री गिरकर 24.2 डिग्री पहुंच गया। सबसे अधिकर तापमान फालौदी में 28.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। 

तेज बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धोलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, टोंक और उदयपुर में अलर्ट जारी किया गया है। इसमें से बारां, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, कोटा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जिसमें तेज बारिश के साथ बिजली गिरने और तूफान की चेतावनी भी दी गई है। मौसम विभाग के अनुसार इन जगहों पर अगले चार दिन बारिश हो सकती है।

बीते 24 घंटे में अजमेर में 21.4, वनस्थली में 10.4, जयपुर में 74.6, पिलानी में 34.2, सीकर में 10.0, कोटा में 99.3, सवाई माधोपुर में 2.0, चित्तौड़गढ़ में 47.0, डबोक में 0.8, माउंटआबू में 2.0, चूरू में 10.8 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। 

पानी में बही दो महिलाओं को बचाया

बारां जिले के कामखेड़ा मार्ग स्थित भीलखेड़ा पुलिया पर मंगलवार अलसुबह पुलिया पार करते समय महिला व युवती बह गए। जिन्हें झालावाड़ की तरफ ग्रामीणों ने निकाल लिया। सूचना मिलने पर 108 एंबुलेंस भी मौके पर पहुंची। जिसके बाद उन्हे अस्पताल पहुंचाया गया। ग्रामीणों ने बताया कि हरनावदाशाहजी से कामखेड़ा मार्ग स्थित भीलखेड़ा रामसेतु पुलिया पर पानी के तेज बहाव के बीच मंगलवार सुबह पौने 6 बजे कामखेड़ा जा रहा पैदल यात्रियों का जत्था निकल रहा था। जिसमें अचानक संतुलन बिगड़ने से पानी के कटाव के कारण पीथपुर निवासी कमलीबाई पुलिया से नीचे गिरने लगी। उसे पकड़ने के चक्कर में एक बुजुर्ग महिला भी पुलिया से नीचे गिरकर बह गई। जिन्हें पतलोन की तरफ के ग्रामीणों ने नदी में कूदकर बाहर निकाल लिया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER