राजस्थान / अजय माकन बने कांग्रेस के प्रभारी महासचिव, अविनाश पांडे को हटाया गया

Zoom News : Aug 17, 2020, 12:56 AM
  • राजस्थान (Rajasthan) का सियासी संकट (Political Crisis) भले थम गया हो, पर कांग्रेस में अभी उठापटक जारी है. अभी-अभी खबर आई है कि कांग्रेस ने राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पद से अविनाश पांडे (Avinash Pandey) को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है. इनकी जगह अजय माकन (Ajay Maken) राजस्थान कांग्रेस के नए प्रभारी होंगे. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने यह आदेश जारी किया है.

  • यह सही है कि राजस्थान सरकार पर छाया संकट खत्म हो गया है, यह अलग बात है कि बीजेपी अब भी दावा कर रही है कि संकट सिर्फ टला है. कांग्रेस पार्टी के बागी विधायकों की घर वापसी हो चुकी है. सकंट दूर करने के क्रम में बड़ा फैसला लेते हुए कांग्रेस पार्टी ने विधायक भंवर लाल शर्मा (Bhanwar Lal Sharma) और विश्वेंद्र सिंह (Vishvendra Singh) के निलंबन को रद्द कर दिया था. मालूम हो कि इन दोनों विधायकों पर अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार को गिराने की साजिश में शामिल होने का आरोप लगा था. इसके बाद पायलट खेमे के इन दोनों विधायकों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया था.

  • विधानसभा सत्र से पहले बड़ा फैसला लेते हुए पार्टी ने विश्वेंद्र सिंह और भंवरलाल शर्मा को वापस बहाल कर दिया था. होटल फेयरमोंट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, केसी वेणुगोपाल और वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में विधायकों का निलंबन रद्द करने का फैसला गया था. अविनाश पांडे और गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर दोनों विधायकों को बहाल करने की जानकारी दी है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER