Education News / Rajasthan Board 10th, 12th Result 2022: बोर्ड अधिकारी ने दिया अपडेट, देखें कब जारी होगा रिजल्‍ट

Zoom News : May 26, 2022, 12:20 PM
RBSE Rajasthan Board Result 2022, BSER 10th, 12th Result 2022 Date: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) 10वीं, 12वीं के रिजल्‍ट की तैयारी के अपने अंतिम चरण में है। इस साल राजस्थान बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षा के लिए लगभग 20 लाख छात्र-छात्राएं उपस्थित हुए हैं जिन्‍हें अपने रिजल्‍ट का इंतजार है। बोर्ड ने अभी तक रिजल्‍ट डेट की आधिकारिक घोषणा नहीं की है मगर बोर्ड की तरफ से मिले लेटेस्‍ट अपडेट के अनुसार रिजल्‍ट इसी माह जारी किए जा सकते हैं।

रिजल्‍ट जारी होने की टेंटेंटिव डेट्स

बोर्ड इसी सप्ताह रिजल्‍ट डेट की घोषणा कर सकता है। राजस्थान बोर्ड 12वीं के आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस स्‍ट्रीम के और रिजल्‍ट 30 मई तक जारी किए जा सकते हैं। बोर्ड 10वीं का रिजल्‍ट जून के पहले सप्‍ताह में रिलीज़ कर सकता है। संभव है कि रिजल्‍ट डेट और टाइम की आधिकारिक घोषणा कुल दिन पहले कर दी जाएगी।

रिजल्‍ट की घोषणा होते ही छात्रों को अपनी मार्कशीट चेक करने का लिंक aajtak।in पर मिलेगा। स्‍टूडेंट्स को किसी भी परेशानी से बचाने के लिए इस वर्ष रिजल्‍ट आजतक पर भी होस्‍ट किया जा रहा है। स्‍टूडेंट्स अपने रोल नंबर की मदद से केवल एक क्लिक में अपना रिजल्‍ट पा सकेंगे। 

बोर्ड अधिकारी ने दिया अपडेट

बोर्ड के उप निदेशक राजेंद्र गुप्ता ने बताया है कि सीनियर सेकेंडरी परीक्षा के रिजल्‍ट मई माह के अंत तक आना शुरू हो जाएंगे। बोर्ड सूत्रों की मानें तो सभी रिजल्‍ट अगले माह 15 जून से पहले जारी कर दिए जाएंगे। फिलहाल बोर्ड द्वारा रिजल्‍ट डेट की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है मगर जल्‍द ही बोर्ड कोई अपडेट जारी कर सकता है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER