Rajasthan Elections 2023 / राजस्थान कांग्रेस ने जारी की अपनी तीसरी लिस्ट, 19 उम्मीदवारों के नाम आये सामने

Zoom News : Oct 26, 2023, 10:53 PM
Rajasthan Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गुरुवार को 19 कैंडिडेट्स की तीसरी लिस्ट जारी कर दी. कांग्रेस की पहली लिस्ट में 33 कैंडिडेट्स को टिकट दिया गया था, जबकि दूसरी लिस्ट में 43 उम्मीदवारों को टिकट दिया था. तीसरी लिस्ट के साथ ही कांग्रेस अब तक 95 सीटों पर उम्मीदवारों को मैदान में उतार चुकी है. तीसरी लिस्ट में भी जलदाय मंत्री महेश जोशी और नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल औरका नाम शामिल नहीं किया गया है. इन दोनों के नामों पर विवाद चल रहा है. लिस्ट में 1 मंत्री रमेश मीणा को टिकट मिला है.

बता दें कि कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट में 5 मुस्लिम को टिकट दिया था. एक टिकट पहली लिस्ट में दिया गया था. इस तरह 76 में से 6 मुस्लिम उम्मीदवार उतारे जा चुके हैं. इनमें दानिश अबरार, नसीम अख्तर इंसाफ, हाकम अली, अमीन कागजी, रफीक खान एवं जुबेर खान शामिल हैं.


कांग्रेस ने उम्मीदवारों की जारी की तीसरी लिस्ट

कांग्रेस ने इस बार मौजूदा चेहरों को ही फिर से टिकट देने का फॉर्मूला अपनाया है. दो बार में सीएम और 20 मंत्रियों को टिकट दिया जा चुका है. सिटिंग विधायकों को ही रिपीट करने का पैरामीटर अपनाया गया है.

कांग्रेस की सूची नामांकन में जिन उम्मीदवारों का नाम आ चुका है. इनके नामांकन की प्रक्रिया अगले माह से ही शुरू होगी. 6 नवंबर तक नामांकन दाखिल करने का समय है. 9 नवंबर तक उम्मीदवारों का नामांकन वापस लिया जा सकेगा. 25 नवंबर को राजस्थान में मतदान व 3 दिसंबर को मतगणना होगी.

जानें किस विधानसभा सीट पर किन्हें मिला टिकट-

तारानगर-नरेंद्र बुडानिया

रतनगढ़-पूसाराम गोदारा

सूरजगढ़-श्रवण कुमार

सीकर-राजेंद्र पारीक

बगरू-गंगादेवी

नगर- वाजिब अली

धौलपुर-शोभारानी कुशवाह

करौली-लाखन सिंह मीणा

सपोटरा-रमेश चंद मीणा

बांदीकुई-गजराज खटाणा

गंगापुर-रामकेश मीणा

देवली-उनियारा – हरीश चंद्र मीणा

मसूदा-राकेश पारीक

पचपदरा-मदन प्रजापत

रेवदर -मोती राम कोली

झाड़ोल-हीरालाल दरांगी

सहाड़ा-राजेंद्र त्रिवेदी

केशोरायपाटन-सीएल प्रेमी बैरवा

बारां-अटरू पानाचंद मेघवाल

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER