Rajasthan Crisis / कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंचे सचिन पायलट समर्थक ये 17 विधायक, यह रही लिस्‍ट

Zoom News : Jul 13, 2020, 12:33 PM

जयपुर. राजस्‍थान (Rajasthan) में मचे सियासी भूचाल के बीच कांग्रेस विधायक दल की बैठक (Congress Legislature Party Meeting) चल रही है. इससे पहले कांग्रेस ने व्हिप जारी कर सभी विधायकों को इस बैठक में उपस्थित रहने का निर्देश दिया था. जानकारी के मुताबिक, डिप्‍टी सीएम सचिन पायलट (CM Sachin Pilot) समर्थक 17 विधायक इसके बावजूद बैठक में शिरकत करने नहीं पहुंचे. बैठक में न पहुंचने वाले विधायकों में राकेश पारीक, मुरारी लाल मीणा, जीआर खटाना, इंद्राज गुर्जर, गजेंद्र सिंह शक्तावत, हरीश मीणा, दीपेंद्र सिंह शेखावत, भंवर लाल शर्मा, इंदिरा मीणा, विजेंद्र ओला, हेमाराम चौधरी, पीआर मीणा, रमेश मीणा, विश्वेंद्र सिंह, रामनिवास गावड़िया, मुकेश भाकर और सुरेश मोदी शामिल हैं.


वहीं, कांग्रेस नेता प्रताप सिंह खचारियावास ने कहा है कि वे किसको डरा रहे हैं, लड़ना मरना हमें आता है. उन्होंने कहा कि पूरे देश को समझना चाहिए बीजेपी पैसे के दम पर सरकार गिराना चाहती है. बहुत दिन से षडयंत्र चल रहा है. राजस्थान में एक भी विधायक जो सोनिया और राहुल गांधी से हाथ का निशान लेकर आया है वो समझ ले कि बेईमानी की हद पार कर दी झूठ के जनरेटर ने. इस दौरान उन्होंने कहा कि अब कहा है गुलाब चंद कटारिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि सचिन प्रदेश कांग्रेस के अधयक्ष हैं. सचिन के पास आज भी मौका है. वे राहुल गांधी, सीएम अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पांडे जी को फोन कर लें. उन्होंने कहा कि सचिन बीजेपी की षडयंत्र में फंस रहे हैं. खचारियावास ने कहा कि विधायकों की खरीद फरोख्त वो किसी कीमत पर नहीं कर सकते हैं.


बड़े-बड़े जादूगरों के पसीने छूट जाते हैं

बता दें कि कुछ देर पहले सचिन पायलट (Deputy CM Sachin Pilot) की पत्नी सारा पायलट ने सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधा. सारा पायलट ने सियासी हंगामे के बीच एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है, 'बड़े-बड़े जादूगरों के पसीने छूट जाते हैं, जब हम दिल्ली का रुख करते हैं.' इस ट्वीट को सीएम अशोक गहलोत से जोड़कर देखा जा रहा है, क्योंकि अशोक गहलोत 'जादूगर' के नाम से भी जाने जाते हैं. वह साइकिल पर घूम-घूम कर जादू दिखाया करते थे. मौजूदा सियासी हालात में सचिन पायलट के दिल्ली दौरे के बाद राजस्थान सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. सारा पायलट के नाम से एक टि्वटर अकाउंट से यह पोस्ट शेयर किया गया है. बता दें कि सारा पायलट के जिस ट्विटर अकाउंट से यह ट्वीट किया गया है, वह वेरिफाइड (ब्‍लू टिक मार्क) नहीं है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER