राजस्थान / मंत्री महेश जोशी के पुत्र को गिरफ्तार करने जयपुर आई दिल्ली पुलिस

Zoom News : May 15, 2022, 02:41 PM
राजस्थान के मंत्री महेश जोशी के बेटे रोहित को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस शनिवार देर रात जयपुर पहुंची। रोहित पर युवती से कई बार रेप का आरोप है। पुलिस टीम ने महेश जोशी के घर पर तलाशी ली, लेकिन रोहित वहां नहीं मिला।। यहां नौकर और मंत्री की बहू मिली। इधर, मंत्री महेश जोशी ने कहा कि पुलिस मुझसे संपर्क करेगी, तो मैं पूछताछ में सहयोग करूंगा।


मंत्री के घर की तलाशी से पहले दिल्ली पुलिस ने जयपुर पुलिस को जानकारी दी थी। इसके बाद जयपुर रेलवे स्टेशन के सामने स्थित महेश जोशी के निजी आवास पर रविवार सुबह करीब 4 बजे तक सर्च ऑपरेशन चला। अब टीम जांच के लिए सवाई माधोपुर रवाना हो गई है। सवाई माधोपुर में उस मकान के कमरे की जांच होगी, जहां पहली बार रोहित ने युवती के साथ रेप कर वीडियो बनाया था।


18 मई को थाने में पेश होने का नोटिस

दिल्ली पुलिस ने बताया कि रोहित जोशी के खिलाफ दिल्ली के सदर बाजार थाने में जयपुर की युवती ने रेप का केस दर्ज कराया है। पुलिस ने रोहित से फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उसका फोन बंद है। रोहित के नहीं मिलने पर मंत्री के निजी आवास पर नोटिस चस्पा किया गया। नोटिस में रोहित को 18 मई दोपहर 1 बजे से पहले थाने में पेश होने के लिए कहा गया है


पीड़िता ने दिल्ली में दर्ज कराई थी शिकायत

पीड़िता ने शिकायत में बताया कि रोहित जोशी शादी का झांसा देकर जनवरी 2021 से लेकर अप्रैल 2022 तक उसका शोषण करता रहा। पीड़िता जब रोहित की हरकतों का विरोध करती तो उसके साथ काफी मारपीट की जाती थी। पीड़िता ने रोहित पर सवाई माधोपुर, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली और जयपुर में अलग-अलग स्थानों पर देहशोषण करने के आरोप लगाए हैं। इसके साथ ही पीड़िता ने रोहित पर उसके पिता महेश जोशी की धौंस दिखाकर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी देने और ब्लैकमेल करने के भी आरोप लगाए हैं। पीड़िता ने रोहित और उसके पिता महेश जोशी से अपने और परिवार को जान का खतरा बताते हुए दिल्ली पुलिस से सुरक्षा प्रदान करने की भी गुहार लगाई है। फिलहाल, दिल्ली पुलिस ने आईपीसी की धारा 376, 328, 312, 366, 377, 506 और 509 के तहत प्रकरण दर्ज कर उसे अनुसंधान के लिए महिला थाना सवाई माधोपुर को भेज दिया है।


महेश जोशी बोले- पुलिस को काम करने देना चाहिए

जलदाय मंत्री महेश जोशी ने कहा कि मैं अपने पूरे जीवन सत्य और न्याय पर रहा हूं। पुलिस निष्पक्षता, गहराई और सख्ती के साथ इस मामले की जांच करें। मुझे इस मामले का मीडिया से ही पता लगा है और मैं हमेशा न्याय और सच्चाई के साथ रहूंगा। उन्होंने कहा कि मीडिया ने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए एफआईआर के बारे में जनता तक बात पहुंचा दी, लेकिन अब इस मामले में कयास और मीडिया ट्रायल को छोड़ पुलिस को अपना काम करने देना चाहिए।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER