राजस्थान / चूरू के सरदारशहर में केरल जैसी क्रूरता, खेत में घुसने पर कुल्हाड़ी से ऊंटनी के आगे के पैर काटे

Vikrant Shekhawat : Jul 19, 2020, 12:38 PM

सरदारशहर । पिछले दिनों केरल में विस्फोटक खिलाकर हथिनी के साथ की गई क्रूरता जैसा मामला शनिवार को सरदारशहर के साजनसर गांव में सामने आया। यहां एक खेत में चार साल की ऊंटनी के घुसने पर तीन लोगों ने बर्बरतापूर्वक कुल्हाड़ी से वार करके उसके आगे के पैर काट दिए। एक पैर तो बिल्कुल अलग हो गया, दूसरे में गंभीर चोट आई है।

ऊंटनी की कराह सुनने के बाद गांव के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। ग्रामीणों ने घायल ऊंटनी को साजनसर गांव की गोशाला में भिजवाया। पशु चिकित्सकों को बुलाकर ऊंटनी का उपचार शुरू करवाया गया। मामले को लेकर सोशल मीडिया पर भी लोगों ने गुस्सा जताया और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। उपचार कर रहे डा. प्रवीण शर्मा ने बताया कि ऊंटनी का काफी खून बह गया था। समय पर इलाज मिलने से उसकी जान बच गई। डा. केसरीचंद नाई तथा डा. गिरधारीलाल कस्वा ने बताया कि ऊंटनी का एक पैर बिल्कुल अलग हो गया, जिसे वापस नहीं जोड़ा जा सकता।

तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दी
ऊंटनी के साथ हुई क्रूरता के मामले में गांव मेहरासर चाचेरा के ओम सिंह राजपूत ने गांव साजनसर  के तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की रिपोर्ट दी है। ओमप्रकाश ने रिपोर्ट में बताया कि वह और नोपाराम जाट गांव की रोही में सुबह पशु चरा रहे थे। इसी दौरान एक ऊंटनी भागती हुई दिखी, जिसका पीछा गांव के पन्नाराम पुत्र पूराराम मेघवाल, गोपीराम पुत्र जेठाराम मेघवाल व लिछूराम पुत्र पूराराम दो बाइक से कर रहे थे।

उनके हाथों में कुल्हाड़ियां थी। रोही में रास्ता बंद होने के बाद ऊंटनी वहीं फंस गई। इसके बाद तीनों ने कुल्हाड़ी से उसके पैर काट दिए। रोकने की कोशिश की तो उन्होंने कहा कि ऊंटनी ने हमारे खेतों में नुकसान पहुंचाया है। तुम बीच में आाए तो तुम्हें भी काट देंगे। इसके बाद तीनों अपनी बाइक से भाग गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER