राजस्थान / राहुल गांधी से मिलेंगे सचिन पायलट या BJP में लेंगे इंट्री!

Zoom News : Jul 12, 2020, 05:28 PM

जयपुर: मध्य प्रदेश की तर्ज पर राजस्थान में भी राजनीतिक स्थितियां पलटने की कोशिश जारी है. सूत्रों के अनुसार, राजस्थान के सियासी घटनाक्रम पर बीजेपी (BJP) निगाह लगाए हुए है और पर्दे के पीछे से पार्टी बड़ा गेम खेल रही है. बताया जा रहा है कि, राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) के संपर्क में हरियाणा बीजेपी के कई नेता हैं और एमपी की तरह राजस्थान के विधायकों को भी हरियाणा में इकट्ठा किया जा रहा है


वहीं, सचिन पायलट, कांग्रेस पर दबाव बनाकर अपनी शर्तों पर डील करने की कोशिश कर रहे हैं. सूत्रों की मानें तो, आईटीसी (ITC) भारत ग्रैंड होटल एक बार फिर से सियासी अखाड़ा बन सकता है. इसी बीच, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सचिन पायलट को रविवार शाम 5:30 बजे मिलने के लिए बुलाया है.

सूत्रों के अनुसार, अगर सचिन पायलट राहुल गांधी से मिलने पहुंचे तो, मामला ठीक हो सकता है, अन्यथा सचिन का बीजेपी में जाना तय माना जा रहा है. दरअसल, बीते दो दिनों से राजस्थान राजनीतिक भूचाल आया हुआ है. सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) का आरोप है कि, बीजेपी राज्य की सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रही है. जबकि, बीजेपी ने सीएम के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए इसे कांग्रेस की अंदरूनी कलह बता रही है

वहीं, सूत्रों के अनुसार, सचिन पायलट से राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने को कहा जा रहा है, जिससे वह नाराज है, जबकि, दूसरी तरफ ये भी खबर सामने आई कि, दूसरा खेमा सीएम बदलने की कोशिश में लगा हुआ. हालांकि, इस पर बयान देते हुए गहलोत ने कहा कि, दावेदार भले ही कई हों, लेकिन बनता तो कोई एक ही सीएम है.

इस बीच राजस्थान एसओजी (SOG) ने उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को नोटिस भेज करके पूछताछ के लिए बुलाया. इससे पायलट नाराज बताए जा रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि, पायलट 20 से 25 विधायक लेकर इस बीच दिल्ली पहुंच गए हैं और पार्टी हाईकमान को सारी स्थितियों से अवगत करा दिया है.

इधर, पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने राजस्थान प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय से पूरे मामल में रिपोर्ट मांगा है, जिस पर पांडेय ने पार्टी नेतृत्व को भरोसा दिलाया है कि, सरकार पर कोई खतरा नहीं है, बस कुछ विधायक थोड़ा नाराज हैं. वहीं, पार्टी सूत्रों का कहना है कि, शीर्ष नेतृत्व गहलोत और पायलट के बीच सुलह कराने की कोशिश में लगा हुआ है और पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए है. जबकि, सीएम गहलोत अपने खेमें के विधायकों और मंत्रियों के साथ लगातार बैठकें कर रहे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER