उदयपुर हत्याकांड / 'सर तन से जुदा' करने वाले रियाज के तार ISIS से जुड़े, जांच जारी

Zoom News : Jun 29, 2022, 07:46 AM
राजस्थान के उदयपुर शहर में दुकानदार की निर्मम हत्या करने वाले रियाज अत्तारी के तार ISIS से जुड़े हो सकते हैं। इसके अलावा यह भी खबर है कि वह पाकिस्तान के एक चरमपंथी संगठन का भी हिस्सा था। घटना को दो लोगों ने अंजाम दिया था, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इतना ही नहीं आरोपियों ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए एक वीडियो भी अपलोड किया था, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धमकी दी गई थी।

न्यूज18 की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि रियाज अत्तारी ISIS से जुड़ा हुआ है। वह, साल 2021 में तीन बार टोंक शहर में रहने वाले मुजीब अब्बासी के संपर्क में आया। सूत्रों का कहना है कि हाल ही में ISIS से जुड़े मामले में मुजीब को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने बताया कि इस केस में रतलाम के भी कुछ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि रियाज खुद भी ISIS का ऑपरेटिव हो सकता है। उन्होंने कहा कि उसकी फेसबुक फोटोज में विशेष संकेत देते हुए देखा जा सकता है। खास बात है कि इस तरह के संकेत का इस्तेमाल ISIS के ऑपरेटिव्स दुनियाभर में करते हैं। सूत्रों ने यह भी बताया कि रियाज बरेलवी है और पाकिस्तान के कट्टरपंथी समूह दावत-ए-इस्लामी से जुड़ा हुआ है।

क्या था मामला

रिजाय और उसका एक साथी नाप देने के नाम पर पेशे से टेलर कन्हैया लाल की दुकान पर पहुंचे। यहां उन्होंने कुछ देर बाद ही एक धारदार हथियार से टेलर पर हमला कर दिया। खास बात है कि इस पूरी घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गई। पीड़ित के परिजनों का कहना है कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखी थी और तब से उन्हें धमकियां मिल रहीं थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER