उतर प्रदेश / एक महिला की जान बचाने के चक्कर में RPF के जवान की ट्रेन से कटकर मौत हो गई

Zoom News : Mar 04, 2021, 12:24 PM
कौशाम्बी: उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी में एक दुखद घटना सामने आई है, जहां एक रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवान की ड्यूटी पर तैनात महिला की जान बचाने के लिए ट्रेन से कटकर मौत हो गई। दुर्घटना में महिला के पैर में चोट लगी है और उसका कौशाम्बी जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

एक महिला रेलवे ट्रैक पार कर रही थी

कौशाम्बी (कौशाम्बी) में भरवारी रेलवे स्टेशन पर मंगलवार देर रात निर्मला देवी नाम की एक 40 वर्षीय महिला रेलवे लाइन पार कर रही थी। इस बीच, दिल्ली-प्रयागराज एक्सप्रेस ट्रेन उसी ट्रैक पर आने लगी। महिला को खतरे में देखकर आरपीएफ हेड कांस्टेबल ज्ञानचंद ड्यूटी पर महिला को बचाने के लिए दौड़े। उन्होंने निर्मला देवी को ट्रेन के सामने आने से भी बचाया, लेकिन खुद को पकड़ लिया।

महिला को बचाने के दौरान आरपीएफ जवान की मौत

कौशाम्बी के एडिशनल एसपी समर बहादुर सिंह ने कहा, 'घटना मंगलवार रात की है, जब निर्मला देवी रेलवे लाइन पार कर रही थीं। इस दौरान आरपीएफ के हेड कांस्टेबल ने उसे बचाने की कोशिश की और खुद को घिर गया। वह प्रयागराज-दिल्ली ट्रेन की चपेट में आ गया। इसके कारण उसकी मौत हो गई।

प्रशासन ने दिया जांच का आदेश

प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उनकी तत्परता के लिए आरपीएफ के हेड कांस्टेबल ज्ञानचंद की प्रशंसा की जा रही है। यूपी के देवरिया जिले के खुखुंदू गांव परसिया मिश्रा का रहने वाला ज्ञानचंद रेलवे पुलिस बल (आरपीएफ) में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत था और इन दिनों वह भरवारी आरपीएफ पोस्ट में तैनात था।

महिला खतरे से बाहर है

घटना के बाद महिला को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत स्थिर है और वह खतरे से बाहर है। महिला ने बताया कि वह शीतला माता के दर्शन करने के लिए सिराथू रेलवे स्टेशन पर उतरना चाहती थी, लेकिन अंधेरे के कारण उसे पता नहीं चला और वह गलती से भरवारी स्टेशन पर उतर गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER