MP Sanjay Singh / संजय सिंह राउज की बढ़ी मुश्किलें, ED ने 60 पन्नों की चार्जशीट की पेश

Vikrant Shekhawat : Dec 02, 2023, 07:00 PM
MP Sanjay Singh: प्रवर्तन निदेशालय ने आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के खिलाफ दिल्ली आबकारी मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की. ईडी द्वारा दायर 60 पन्नों की चार्जशीट में संजय सिंह पर कई आरोप लगाए हैं. खबरों के मुताबिक, ईडी ने इस मामले साजिश, मनी लॉन्ड्रिंग एवं आरोपियों की मदद करने का आरोप लगाया है. इस पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट 4 दिसंबर को सुनवाई करेगी.

बता दें कि कई घंटों की पूछाताछ के बाद संजय सिंह को ईडी ने 4 अक्टूबर 2023 को अरेस्ट किया था. तभी से संजय सिंह तिहाड़ जेल में कैद हैं.

बता दें कि मनीष सिसोदिया के आबकारी मंत्री रहने के दौरान यह नीति बनाई गई थी. इसमें कुछ खास लोगों को आर्थिक मदद पहुंचाने का आरोप लगाया था. उसके बाद उप राज्यपाल ने इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. बाद में सरकार ने इसे रद्द कर दिया था.

संजय सिंह की जमानत याचिका होती रही है खारिज

इससे पहले संजय सिंह कई बार राउज एवेन्यू कोर्ट, दिल्ली हाईकोर्ट और सर्वोच्च न्यायालय में जमानत के लिए याचिका लगा चुके हैं, लेकिन उनकी जमानत याचिका खारिज होती रही है.

24 नवंबर 2023 को राउज एवेन्यू कोर्ट ने संजय सिंह की जेल हिरासत 4 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी थी. इससे पहले आप नेता संजय सिंह को कोर्ट ने 10 नवंबर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था. 24 नवंबर यानी शुक्रवार को उनकी हिरासत पूरी होने के बाद उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था.

आप ने लगाया था यह आरोप

आम आदमी पार्टी ने लगातार इसे परेशान करने का आऱोप लगाती रही है. आप का आरोप है कि राजनीतिक उद्देश्य से प्रेरित होकर उनके नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है. इसके खिलाफ आप समर्थकों ने पूरे देश में प्रदर्शन भी किया था.

आम आदमी पार्टी का आरोप है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता से घबराकर बीजेपी की ओर से केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है और विपक्षी पार्टियों के खिलाफ उनका इस्तेमाल किया जा रहा है. दूसरी ओर, बीजेपी इन आरोपों को खारिज करती रही है. आबकारी मामले में संजय सिंह सहित कई आप नेताओं की गिरफ्तारी हो चुकी है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER