जयपुर / जयपुर व आस-पास झमाझम बारिश, कई इलाकों में भरा पानी

Dainik Bhaskar : Sep 06, 2019, 03:56 PM
जयपुर। राजधानी जयपुर में दोपहर में अचानक मौसम बदला और जोरदार बारिश होने लगी। जयपुर सहित आस-पास के इलाकों में तेज बारिश हुई। बारिश से कई जगहों पर पानी भर गया जिससे राहगीरों व वाहन चालकों को परेशानी हुई। बारिश से बढ़ते तापमान पर ब्रेक लगा है। पिछले दो दिन से तापमान बढ़ रहा था तथा गर्मी और उमस से लोग परेशान थे। वहीं मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में पूर्वी राजस्थान के 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं पश्चिमी राजस्थान में कहीं भी बारिश का अलर्ट नहीं है।

मौसम विभाग ने अगले तीन दिन अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद में तीन दिन यानी शुक्रवार से रविवार तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बारां में केवल शुक्रवार तथा सीकर तथा उदयपुर में शुक्रवार व रविवार को भारी बारिश का अलर्ट है। इनमें ज्यादातर जिलों में रविवार को भारी से भारी बारिश का अलर्ट है।

पिछले 24 घंटों में यहां बरसे बादल

पिछले 24 घंटों में प्रदेश में मामूली बरसात हुई। कोटा में 0.4, चित्तौड़गढ़ में 2.0, डबोक में 0.3, बाड़मेर में 2.4, जैसलमेर में 3.0, जोधपुर सिटी में 18.1, माउंट आबू में 10.0 मिमी बारिश हुई। बीती रात 13 शहरों में तापमान 25 डिग्री से ऊपर रहा। सबसे अधिक तापमान बीकानेर में 29.1 डिग्री रहा। वहीं गुरुवार को दिन में सबसे अधिक तापमान भी बीकानेर में 40.1 डिग्री रहा। पिछले दो दिन से उमस व गर्मी लोगों को परेशान कर रही थी। दिन व रात के तापमान में करीब तीन डिग्री की बढ़ोतरी हुई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER