जम्मू-कश्मीर / जम्मू-कश्मीर के काकापोरा में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया, सर्च ऑपरेशन जारी

Zoom News : Apr 02, 2021, 04:27 PM
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. मुठभेड़ की शुरुआत शुक्रवार की सुबह हुई. इस बाबत कश्मीर जोन के पुलिस ने बताया कि पुलवामा के काकापोरा इलाके में संयुक्त ऑपरेशन के तहत आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. सुरक्षाबलों के आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिली थी जिसके बाद संयुक्त ऑपरेशन के तहत सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान तीनों आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेरा और मुठभेड़ में मार गिराया. बता दें कि ऑपरेशन अब भी जारी है.

इस बाबत कश्मीर रेंज के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि भाजपा नेता की हत्या मे मारे गए तीनों आतंकी शामिल थे. उन्होंने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों की तरफ से सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी घई, इसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया और जवाबी कार्रवाई में मार गिराया.

बता दें कि गुरुवार के दिन श्रीनगर में एक भाजपा नेता अनवर अहमद पर हमला किया. ये आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित थे. भाजपा नेता पर हमले के दौरान एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि 4 में से एक आतंकी बुर्के में वहां पहुंचा था. उसने भाजपा नेता से मिलने का अनुरोध किया. अधिकारी ने बताया कि इस दौरान कुपवाड़ा जिले के प्रभारी एवं महासचिव अपने घर पर मौजूद नहीं थे.

इस दौरान जब संतरी ने दरवाजे को खोला तो आंतकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी और गोली लगने से संतरी की मौत हो गई. इसके बाद जब संतरी रमीज रजा को अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. अधिकारी ने बताया कि संतरी को गोली लगने के बाद अन्य गार्ड्स ने कार्रवाई शुरू की जिसके डर से आतंकवादी वहां से भाग निकले.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER