जम्मू-कश्मीर / सुरक्षाबलों ने लिया बदला, बैंक मैनेजर के हत्यारे समेत दो आतंकी ढेर

Zoom News : Jun 15, 2022, 07:30 AM
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं। इनका संबंध आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से बताया गया है। यह सब तब हुआ जब कांजीलुर इलाके में बुधवार को सुरक्षाबलों और इन आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इनमें से एक वही आतंकी था जो हाल ही में कुलगाम स्थित बैंक मैनेजर की हत्या में शामिल था।

दरअसल, न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक आईजीपी कश्मीर ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान शोपियां के जान मोहम्मद लोन के रूप में हुई है। वह हाल ही में कुलगाम जिले में दो जून को बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या में शामिल था। दूसरी की शिनाख्त की जा रही है।

कश्मीर जोन पुलिस ने भी ट्वीट करके बताया कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े दो आतंकवादी मारे गए। आगे की जानकारी जल्द दी जाएगी। जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बल संयुक्त रूप से यह ऑपरेशन चला रहे थे। आतंकियों का संबंध आतंकी संगठन से था। इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी को भी मामूली चोटें आई हैं।

इस मुठभेड़ के बारे में बताते हुए कश्मीर रेंज के आईजी विजय कुमार ने जानकारी दी कि मंगलवार रात को शोपियां जिले के कांजीलुर में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इस सूचना के बाद सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस और CRPF ने इलाके की घेराबंदी कर घर-घर तलाशी शुरू की। तलाशी अभियान के दौरान खुद को घिरा पाकर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसका जवानों ने जवाब दिया।

इससे पहले श्रीनगर के बेमिना इलाके में हुई मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए थे। उस दौरान बेमिना में सोमवार देर रात सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में पाकिस्तानी कमांडर अब्दुल्ला गोजरी और लश्कर के स्थानीय कमांडर मुसैब समेत दो आतंकियों को मार गिराया था।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER