Karnataka Cabinet / सिद्धारमैया कैबिनेट का विस्तार आज, ये 24 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ

Zoom News : May 27, 2023, 08:22 AM
Karnataka Cabinet: कर्नाटक में आज सिद्धारमैया मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. जानकारी के मुताबिक 24 विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. 27 मई को मंत्री पद की शपथ लेने वाले विधायकों की लिस्ट जारी कर दी गई है. इससे पहले 20 मई को सीएम और डिप्टी सीएम के साथ कुल 8 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली थी. इनमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियांक खरगे, एमबी पाटील जैसे नाम शामिल थे.

इस विस्तार के बाद सिद्धारमैया सरकार में मत्रियों की संख्या 34 हो जाएगी. शनिवार को शपथ लेने वाले संभावित मंत्रियों की लिस्ट में दिनेश गुंडु राव, कृष्णा बायरे गौड़ा, ईश्वर खंड्रे, रहीम खान, संतोष लाड, के एन राजन्ना, पीरियापट्टन वेंकटेश, एच सी महादेवप्पा, बैराथी सुरेश, शिवराज तंगाडागी, आरबी तिम्मापुर और बी नागेंद्र शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक ये सभी सिद्धारमैया के करीबी माने जाते हैं.

डीके के करीबी माने जाने वाले ये MLAs बन सकते हैं मंत्री

वहीं, डीके शिवकुमार के करीबी माने जाने वाले विधायकों की लिस्ट में लक्ष्मी हेब्बलकर, मधु बंगारप्पा, डी सुधाकर, चेलुवारया स्वामी, मंकुल वैद्य और एम सी सुधाकर शामिल हैं, जो आज मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. वहीं, एन एस बोसेराजू अकेले एमएलसी हैं जिनका नाम मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नए मंत्रियों की लिस्ट में शामिल किया गया है.

मंत्रिमंडल विस्तार का फैसला CM का- सुरजेवाला

कैबिनेट विस्तार को लेकर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार का फैसला मुख्यमंत्री का है और इसमें वो किसे शामिल करते हैं, वो भी वहीं तय करेंगे. सिद्धारमैया ने पार्टी के साथ कई नामों पर चर्चा की है. हमने उन पर छोड़ दिया है कि अब वो जिसे शामिल करें. मुझे उनके द्वारा बताया गया था कि कर्नाटक में शनिवार को विस्तारित कैबिनेट को शपथ दिलाई जाएगी.

खरगे-राहुल के चर्चा के बाद फाइनल लिस्ट जारी

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सीएम सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम शिवकुमार पिछले तीन दिनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए थे. इसको लेकर उन्होंने हाई कमान के साथ कई दौर की बातचीत की. कांग्रेस अध्यक्ष खरगे और राहुल गांधी के साथ चर्चा के बाद फाइनल लिस्ट जारी की गई है.

ये 24 विधायक ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ

  1. एच.के. पाटिल
  2. कृष्णा बायरे गौड़ा
  3. एन चेलुवारायस्वामी
  4. के वेंकटेश
  5. एच.सी. महादेवप्पा
  6. ईश्वर खंड्रे
  7. के एन राजन्ना
  8. दिनेश गुंडू राव
  9. शरणबसप्पा दर्शनापुर
  10. शिवानंद पाटिल
  11. तिम्मापुर रामप्पा बलप्पा
  12. एस एस मल्लिकार्जुन
  13. तंगदगी शिवराज संगप्पा
  14. शरणप्रकाश रुद्रप्पा
  15. पाटिल मनकल वैद्य
  16. लक्ष्मी आर हेब्बलकर
  17. रहीम खान
  18. डी. सुधाकर
  19. संतोष एस लाड
  20. एन.एस. बोसेराजू
  21. सुरेश बी.एस.
  22. मधु बंगारप्पा
  23. डॉ. एम.सी. सुधाकर
  24. बी नागेंद्र
ये 8 MLAs 20 मई को बने थे मंत्री

  1. प्रियांक खरगे
  2. जी परमेश्वर
  3. एमबी पाटील
  4. सतीश जारकीहोली
  5. केजे जॉर्ज
  6. के एच मुनियप्पा
  7. जमीर अहमद खान
  8. रामलिंगा रेड्डी

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER