देश / संसद के मॉनसून सत्र से पहले सोनिया गांधी ने कांग्रेस के संसद समूहों का किया पुनर्गठन

Zoom News : Jul 18, 2021, 03:52 PM
नई दिल्ली: सोमवार से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है. इससे पहले संसद के मानसून सत्र को लेकर पार्लियामेंट एनेक्सी में सर्वदलीय बैठक जारी है. बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं. सरकार विपक्ष को भरोसे में लेने की कोशिश कर रही है. इसके बाद दोपहर 3 बजे एनडीए की मीटिंग होनी है. इसके अलावा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला शाम 4 बजे सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक करेंगे. वहीं शाम 6 बजे सोनिया गांधी ने पार्टी सांसदों की वर्चुअली बैठक बुलाई है. मानसून सत्र से पहले सभी पार्टियां रणनीति बनाने में जुटी हैं. बैठकों का दौर चल रहा है. 

सोनिया ने संसद ग्रुप का गठन किया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 19 जुलाई से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र से पहले पार्टी के प्रभावी कामकाज के लिए दोनों सदनों के लिए पार्टी के संसद समूहों का पुनर्गठन किया है. सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए सोनिया गांधी ने अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा में पार्टी के नेता के रूप में रहने दिया है. कांग्रेस संसदीय दल के अध्यक्ष के रूप में सोनिया गांधी ने 15 जुलाई को एक पत्र जारी किया था. जिसमें कहा गया था कि, मैंने संसद के दोनों सदनों में हमारी पार्टी के प्रभावी कामकाज को सुविधाजनक बनाने और सुनिश्चित करने के लिए निम्नलिखित समूहों का पुनर्गठन करने का निर्णय लिया है.

लोकसभा में इस दल में अधीर रंजन चौधरी, गौरव गोगोई, मनीष तिवारी, के. सुरेश, मनिकम टैगोर, शशि थरूर और रवनीत बिट्टू शामिल हैं. राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे, आनंद शर्मा, जयराम रमेश, अंबिका सोनी, दिग्विजय सिंह, पी चिदंबरम और केसी वेणुगोपाल सरकार के खिलाफ विपक्ष का नेतृत्व करेंगे. पत्र में कहा गया है कि वे सत्र के दौरान नियमित रूप से मिलेंगे और बाद में जब भी आवश्यकता होगी तो, खड़गे को संयुक्त बैठक बुलाने के लिए अधिकृत किया गया है.

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने मंगलवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा था कि, कांग्रेस पार्टी संसद के आगामी सत्र में बढ़ती महंगाई का मुद्दा उठाएगी और इस विषय पर पूरे चर्चा के साथ भारत के लोगों के लिए पर्याप्त राहत की मांग करेगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER