IPL 2023 / SRH ने किया अपने कप्तान का ऐलान, ये खिलाड़ी संभालेगा कमान

Zoom News : Feb 23, 2023, 11:54 AM
IPL 2023: आईपीएल 2023 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। आईपीएल में इस साल हिस्सा लेने वाली दस टीमों में से दो टीमें ऐसी हैं, जिन्हें अपने कप्तान का ऐलान करना था। लेकिन अब एक ही टीम ऐसी रह गई है। आईपीएल की एक बार की चैंपियन टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने कप्तान का ऐलान कर दिया है। इससे एक दिन पहले ही सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से सोशल मीडिया पर बताया गया था कि टीम के कप्तान का ऐलान गुरुवार को किया जाएगा। अब टीम ने अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है। यानी अब केवल दिल्ली कैपिटल्स की टीम ही ऐसी रह गई है, जिसे अपने कप्तान का ऐलान करना है। एसआरएच के कप्तान के ऐलान का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा था, जिसके पत्ते अब खुल गए हैं। 

एडन मार्करम होंगे एसआरएच के नए कप्तान

अब से कुछ ही देर पहले सनराइसर्ज हैदराबाद की ओर से ऐलान किया गया है कि एडन मार्करम टीम के कप्तान होंगे। हालांकि कप्तान बनने की रेस में मयंक अग्रवाल और भुवनेश्वर कुमार भी थे, लेकिन बाजी मारी एडन मार्करम ने, क्योंकि उन्होंने हाल ही में अपनी टीम सनराइजर्स इस्टर्न केप को एसए20 का चैंपियन बनाया था। टीम की कमान एडन मार्करम के ही पास थी। अब टीम उन्हीं की कप्तानी में आईपीएल में खेलती हुई नजर आएगी। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल का पिछला सीजन कुछ खास नहीं गया था, इसलिए टीम में काफी बदलाव किया गया है। टीम इस बार काफी मजबूत नजर आ रही है।

एसआरएच ने एक बार जीता है आईपीएल का खिताब

सनराइजर्स हैदराबाद ने साल 2016 में डेविड वार्नर की कप्तानी में आईपीएल का पहला खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद साल 2018 में टीम फाइनल तक पहुंची, लेकिन उसके बाद उसे बाहर होना पड़ा और ट्रॉफी जीतने से टीम चूक गई। इसके टीम ने काफी बदलाव किए। डेविड वार्नर को कप्तानी से हटाकर केन विलियमसन को नया कप्तान बनाया गया, लेकिन कप्तान बदलने के बाद भी टीम की किस्मत नहीं बदल और हार का सिलसिला जारी रहा। अब टीम ने टीम में तो भारी पैमाने पर बदलाव किए ही हैं, साथ ही कप्तान भी बदल दिया है। देखना होगा कि टीम इस बार के आईपीएल में कैसा प्रदर्शन करती है। इस साल की बात की जाए तो एसआरएच की टीम दो अप्रैल को पहला मुकाबला खेलेगी, ये मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला जाएगा। ये मैच दिन का होगा और साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा। एसआरएच के फैंस जरूर चाहेंगे कि टीम इस बार अच्छा प्रदर्शन कर दूसरी बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा करे। 

आईपीएल 2023 के लिए एसआरएच की पूरी टीम

बल्लेबाजः हैरी ब्रुक, राहुल त्रिपाठी, मयंक अग्रवाल, हेनरिच क्लासेन, एडेन मार्करम, ग्लेन फिलिप्स, उपेन्द्र यादव, नीतीश कुमार रेड्डी, अनमोलप्रीत सिंह।

ऑलराउंडरः समर्थ व्यास, सनवीर सिंह, मयंक डागर, विवरांत शर्मा, अब्दुल समद, मार्को यानसेन, अभिषेक शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर।

गेंदबाज: उमरान मलिक, फजहलहक फारूकी, कार्तिक त्यागी, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, अकील हुसैन, आदिल रशीद, मयंक मार्कंडे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER