IND vs AUS / स्टीव स्मिथ ने तोड़ा सचिन, कोहली और कैलिस जैसे दिग्गजों का रिकॉर्ड, किया ये कमाल

Zoom News : Jan 10, 2021, 10:11 AM
ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने सिडनी में भारत के साथ तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में अर्धशतक बनाकर कई क्रिकेट दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। स्टीव स्मिथ ने 10 बार एक ही टेस्ट में शतक और अर्धशतक बनाया है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने इस मामले में जैक कैलिस, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, रिकी पोटिंग, एलन बॉर्डर, एलिस्टर कुक और कुमार संगकारा को भी पीछे छोड़ दिया है।

स्टीव स्मिथ ने सिडनी टेस्ट की पहली पारी में 131 और दूसरी पारी में 81 रन बनाए। दुनिया के सबसे महान ऑलराउंडरों में से एक, दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस ने 9 बार यह कारनामा किया है, जबकि इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक टेस्ट रन बनाने वाले कुक ने 8 बार एक मैच में एक शतक और एक अर्धशतक बनाया है।

इसके अलावा, एलन बॉर्डर, सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, कुमार संगकारा और भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने एक ही मैच में 7-7 बार शतक और अर्द्धशतक बनाए हैं।

10 - स्टीव स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया)

9 - जैक कैलिस (दक्षिण अफ्रीका)

8 - एलिस्टेयर कुक (इंग्लैंड)

7 - विराट कोहली (भारत), सचिन तेंदुलकर (भारत), रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया), कुमार संगकारा (श्रीलंका), एलन बॉर्डर (ऑस्ट्रेलिया)

ऑस्ट्रेलिया के लिए, स्टीव स्मिथ ने सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में 81 रन बनाए। भारत के पास गेंदबाजी में जडेजा की कमी थी, जबकि रविचंद्रन अश्विन ने भी शॉर्ट गेंदें फेंककर बल्लेबाजों को आसान बनाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER