Lockdown 4.0 / राजस्थान के कर्फ्यू वाले इलाके में पत्थरबाजी, आधा दर्जन घायल, 2 गिरफ्तार

News18 : May 27, 2020, 11:47 AM
जयपुर। राजस्थान (Rajasthan) के जयपुर (Jaipur) परकोटे इलाके के तकरीबन 10 थाना इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है। कर्फ्यू कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार के आदेशों के बाद पिछले 2 महीने से लगा हुआ है, लेकिन बीते मंगलवार को नारगढ़ थाना इलाके में पठानों का मोहल्ला में हुए पथराव के बाद यह बात स्पष्ट हो गई है कि राज्य सरकार के आदेश की फील्ड पर किसी भी प्रकार से पालना नहीं हो रहा। यही कारण है कि परकोटे के कर्फ्यू इलाकों से बड़ी संख्या में लोग बाहर आ रहे हैं। हालांकि पुलिस ने इस पूरे मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।


डीसीपी नॉर्थ के अनुसार पठानों के मोहल्ले में दो परिवारों के बीच में कहासुनी हो गई, जिसके बाद कुछ ही देर में दोनों परिवारों के सदस्यों ने एक दूसरे पर पथराव कर दिया इस पथराव में आधा दर्जन लोग घायल हुए, जिन्हें एसएमएस अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए भर्ती कराया गया। स्थानीय लोगों की मानें तो लोग बड़ी संख्या में आए दिन घरों से बाहर निकलकर अलग-अलग जगहों पर जा रहे हैं। लोगों के आने और जाने को लेकर कॉलोनी में विवाद होते हैं। इसी कारण पठानों का मोहल्ले में यह विवाद उपजा और पथराव तक पहुंचा पुलिस ने इस पूरे प्रकरण के अंदर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने इलाके में अतिरिक्त जाब्ता लगाया है, जिसके चलते अब कोई भी व्यक्ति परकोटे वह कर्फ्यू इलाके से बाहर बिना कारण से नहीं निकल पा रहा।


लगातार मिल रही थी शिकायतें

डीसीपी नॉर्थ का कहना है कि पिछले कई समय से इस विषय को लेकर शिकायतें मिल रही थी कि इलाके में बड़ी संख्या में लोग आउटर की ओर रुख कर रहे हैं। इसलिए परकोटे इलाके में नाकेबंदी प्वाइंटों को भी बढ़ाया गया बिना कारण शहर में घूमने और बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई को बढ़ा दिया है। साथ ही अगर कोई व्यक्ति अब बिना विशेष कारण के कर्फ्यू इलाकों से बाहर निकलने का प्रयास करेगा तो ना केवल उसके खिलाफ कार्रवाई होगी अपितु उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा यह गंभीर स्टेप इसलिए लिया जा रहा है। क्योंकि बार-बार समझाने के बाद में भी कई लोग हैं, जो कि नियमों की पालना नहीं कर रहे निजी स्वार्थों के लिए वह कर्फ्यू इलाकों से ना केवल बाहर निकल रहे हैं अपितु उनके कारण और लोगों को संक्रमण होने की संभावनाएं बढ़ जाती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER