Cricket / गावस्कर की भविष्यवाणी ने मचाई सनसनी, सचिन के 100 शतक के रिकॉर्ड को तोड़ेगा ये प्लेयर

Zoom News : Jan 16, 2023, 06:17 PM
Sunil Gavaskar On Sachin Tendulkar 100 Century Record: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) अपने बयानों को लेकर फैंस के बीच काफी चर्चा में बने रहते हैं. उन्होंने हाल ही में सचिन तेंदुलकर के 100 शतक वाले रिकॉर्ड को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने एक ऐसे बल्लेबाज का नाम बताया है जो सचिन के इस महारिकॉर्ड को आने वाले समय में तोड़ सकता है. ये खिलाड़ी इस समय काफी घातक फॉर्म में भी चल रहा है. 

सुनील गावस्कर ने की बड़ी भविष्यवाणी

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक जड़ने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं, फिलहाल इस रिकॉर्ड के आस-पास कोई भी नहीं पहुंच सका है. लेकिन सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इस रिकॉर्ड को आने वाले समय में तोड़ सकते हैं. आपको बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक 73 शतक जड़ चुके हैं. 

100 शतक जड़ने से 27 कदम दूर 

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा, 'अगर विराट कोहली अगले 5 या 6 साल और क्रिकेट खेलते हैं तो वो सचिन तेंदुलकर का यह रिकॉर्ड तोड़ देंगे. उनका औसत हर साल 6-7 शतक का है. अगर वो 40 की उम्र तक खेलते हैं तो अगले 4-5 साल में ही सचिन से शतकों के मामले में आगे निकल जाएंगे.' 

IPL 2023 से पहले तोड़ सकते हैं ये रिकॉर्ड 

वनडे में सबसे ज्यादा शतक की बात कि जाए तो सचिन तेंदुलकर के नाम 49 शतक हैं, वहीं विराट कोहली वनडे में 46 शतक जड़ चुके हैं. सुनील गावस्कर ने वनडे में सबसे ज्यादा शतक के रिकॉर्ड पर बात करते हुए कहा, 'विराट जिस फॉर्म में है, जिस तरह से अभी खेल रहे हैं. अब हमारे पास न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 और वनडे हैं. यानी आईपीएल से पहले 6 वनडे मैच और विराट को सचिन के बराबर आने के लिए 3 और शतक की दरकार है. जिस तरह से वह अभी बल्लेबाजी कर रहे है, उसे देखते हुए मुझे यह लग रहा है कि वो आईपीएल से पहले ही सचिन के सबसे अधिक वनडे शतक का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.'

श्रीलंकाई सीरीज में जड़े 2 शतक 

विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ काफी शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने तीन पारियों में 141.50 के औसत और 137.37 की स्ट्राइक रेट से 283 रन बनाए, जिसमें उन्होंने गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में शतक जड़ा. विराट कोहली (Virat Kohli) को इस शानदार खेल के चलते प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER