IND vs AUS / सूर्या ने रोहित वाला 'मंत्र' दिया टीम को, कप्तान बनते ही बताया लक्ष्य

Zoom News : Nov 22, 2023, 11:12 PM
IND vs AUS: वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल की हार से अभी भी भारतीय फैंस नहीं उबरे हैं. कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ी और कोच राहुल द्रविड़ भी शायद ही अभी तक उस निराशा को दूर कर पाए हों. फिर भी आगे तो बढ़ना ही है और इसी सिलसिले में टीम इंडिया अपने अगले मोर्चे के लिए तैयार है. संयोग से एक बार फिर सामने ऑस्ट्रेलिया ही है, जिसने फाइनल में भारत को हराया. गुरुवार 23 नवंबर से दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज शुरू हो रही है और इस बार कमान सूर्यकुमार यादव ने संभाली है. इस नए रोल में सूर्या ने टीम को सफलता के लिए रोहित शर्मा वाला ‘मंत्र’ दिया है.

वर्ल्ड कप फाइनल की हार के ठीक 4 दिन के अंदर शुरू हो रही इस टी20 सीरीज से ज्यादातर सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है. हालांकि, सूर्यकुमार यादव उनमें से नहीं हैं, जिन्हें ब्रेक मिला. बल्कि टी20 के नंबर एक रैंक बल्लेबाज सूर्या को टीम की कमान सौंपी गई है. हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के कारण उन्हें ये भूमिका मिली है. सिर्फ कप्तान ही नहीं, सूर्या टी20 सीरीज के स्क्वाड में सबसे सीनियर खिलाड़ी भी हैं. ऐसे में उन पर सबसे ज्यादा दारोमदार रहेगा.

ये है सूर्या का लक्ष्य

सूर्या पहली बार किसी भी फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी करने जा रहे हैं. ऐसे में अपने नेतृत्व में वो टीम को किस तरह से चलाना चाहते हैं और टीम के युवा खिलाड़ियों के लिए उनका क्या संदेश है, ये जानने को लेकर फैंस उत्सुक हैं. विशाखापट्टनम में होने वाले मुकाबले से एक दिन पहले बुधवार को सूर्या से इस बारे में पूछा गया. सूर्या ने सबसे पहले साफ कर दिया कि अगले साल के टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए हर मैच अहम है.

टीम को दिया रोहित वाला मंत्र

फिर सूर्या ने जो कहा, उसमें वनडे कप्तान रोहित शर्मा की फिलॉसोफी साफ नजर आई. सूर्या ने टीम के सभी खिलाड़ियों को सिर्फ इतना कहा है कि वो बेखौफ होकर खेलें और टीम के लिए सेल्फलेस यानी निस्वार्थ होकर खेलें, ताकि टीम को जीतने में मदद मिले. कुछ इसी अंदाज में रोहित शर्मा ने पूरे वर्ल्ड कप में बल्लेबाजी की थी और जाहिर तौर पर सूर्या वही सीख युवा खिलाड़ियों को भी देना चाहते हैं. सूर्या ने कहा कि वो खुद भी इसी अंदाज में खेलना पसंद करते हैं. सूर्या ने कहा कि उन्होंने हर किसी को कहा है कि टीम को सबसे आगे रखें.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER