Auto / बेकाबू टाटा पंच ईंटों के ढेर से टकराई, देखें पैसेंजर का क्या हुआ

Zoom News : May 21, 2022, 08:48 PM
Tata Punch Accident Test: आपने रोहित शेट्टी की फिल्मों में कारों को उड़ते, टकराते देखा होगा। इन सीन को देखकर आपको मजा भी आया होगा। सिल्वर स्क्रीन पर दिखने वाले ऐसे सीन्स कई मौके पर हमें सामने से भी दिख जाते हैं। एक ऐसा ही वीडियो बिहार के गोपालगंज से भी सामने आया है। यहां एक हाई स्पीड टाटा पंच ईंटो के ढेर से टकरा गई। ये टक्कर इतनी जोरदार थी कि ईंटों का पूरा ढेर हवा में उड़ गया। हालांकि, इस एक्सीडेंट में टाटा पंच पैसेंजर्स के लिए कितनी सुरक्षित है, इसका रिजल्ट भी सामने आ गया। चलिए आपको इस एक्सीडेंट और टाटा के सेफ्टी रिजल्ट के बारे में सब कुछ बताते हैं।

क्या है पूरा मामला?

मामला बिहार के गोपालगंज का है। यहां CCTV में टाटा पंच का एक्सीडेंट कैप्चर हो गया। दरअसल, सड़क के किनारे पर एक दुकान के सामने ईंटों का ढेर था। जिससे एक हाई स्पीड टाटा पंच आकर टरका गई। टाटा पंच पूरी तरह से अनकंट्रोल हो चुकी थी। जिसके चलते ये एक्सीडेंट भी काफी जोरदार था। जब पंच ईंटों के ढेर से टकराई सारी ईंटे हवा में उड़ती नजर आईं। पंच उस ढेर को टक्कर मारकर आगे की तरफ रुक गई। एक्सीडेंट के कुछ सेकेंड के बाद कार से ड्राइवर और एक पैसेंजर सही सलामत बाहर निकलते हैं। उन्हें खरोंच तक नहीं आई। इससे ये बात तो साबित हो गई कि पंच की 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग पूरी तरह सही है।

एडल्ट सेफ्टी के लिए 17 में से 16.45 अंक मिले

G-NCAP के अनुसार, Tata Punch के बेस वेरिएंट का परीक्षण किया गया था। चाइल्ड सीट को माउंट करने के लिए बेस वेरिएंट डुअल-फ्रंट एयरबैग, ABS और ISOFIX एंकर के साथ आता है। टाटा पंच ने एडल्ट सेफ्टी रेटिंग में 17 में से 16.45 स्कोर किया है। बच्चों की सुरक्षा के लिए पंच ने 49 में से 40.89 अंक हासिल किए। यानी ये एडल्ट और बच्चे सभी के लिए पूरी तरह सेफ है।

टाटा पंच का इंजन

टाटा पंच को सिर्फ एक इंजन के साथ लॉन्च किया गया है। जो 1.2 लीटर, नेचुरली एस्पिरेटेड, थ्री-सिलेंडर, रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन है। ये 6,000rpm पर 85bhp की पावर और 3,300rpm पर 113Nm का टॉर्क पैदा करता है। इंजन को 5 स्पीड मैनुअल या AMT ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। इसके AMT वैरिएंट में ट्रैक्शन प्रो मोड मिलेगा। पेट्रोल वैरिएंट का माइलेज 18.97Km/l और ऑटोमैटिक वैरिएंट का माइजेल 18.82Km/l है। इसे प्योर, एडवेंचर, एक्म्प्लिश्ड और क्रिएटिव जैसे 4 वैरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा। इसे ऑर्कस व्हाइट, डेटोना ग्रे, कैलीप्सो रेड, टॉरनेडो ब्लू, ट्रॉपिकल मिस्ट, एटॉमिक ऑरेंज और मेटियोर ब्रॉन्ज कलर ऑप्शन में खरीद पाएंगे।

टाटा पंच का इंटीरियर

इस माइक्रो SUV में डुअल-टोन इंटीरियर मिलेगा। कार में 7 इंच की स्क्रीन वाला हरमन फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। ये एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करता है। साथ ही 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लैदर रैप्ड फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, सिटी और ईको के दो ड्राइव मोड, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स दिए हैं

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER