Auto / नई टाटा पंच माइक्रो SUV से हटा पर्दा, त्योहारों के सीज़न में होगी लॉन्च

Zoom News : Aug 24, 2021, 12:46 PM
टाटा मोटर्स लंबे समय ने HBX कोडनेम वाली छोटे आकार की SUV का परीक्षण भारत में कर रही थी और अब कंपनी ने इसके आधिकारिक नाम का ऐलान कर दिया है. टाटा की नई माइक्रो SUV को टाटा पंच नाम से बेचा जाएगा जिसे ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था. टाटा पंच पहली SUV होगी जिसे अल्फा-एआरसी पर तैयार किया गया है और यह कंपनी की इंपैक्ट 2.0 डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाई जा रही है. टाटा के लाइन-अप की यह सबसे सस्ती SUV बनने वाली है जिसकी जगह टाटा नैक्सॉन से नीचे की होगी. टाटा मोटर्स भारत में त्योहारों के सीज़न में नई पंच माइक्रो SUV लॉन्च करने वाली है.

दिखने में नई टाटा पंच काफी हद्द तक बेबी सफारी दिखती है जिसका आक्रामक अगला हिस्सा टाटा की सिग्नेचर स्प्लिट लाइटिंग डिज़ाइन के साथ यह साबित करता है. टाटा लोगो के साथ दिखे ब्लैक पैनल को तीन ट्राय-ऐरो पेटर्न दिए गए हैं जिसके इर्द-गिर्द एलईडी डीआरएल देखे जा सकते हैं. इसके नीचे हैडलैंप्स को जगह दी गई है जो प्रोजैक्टर लाइट्स के साथ उपलब्ध कराए गए हैं. कार का अगला हिस्सा भारी मात्रा में क्लैडिंग के साथ आया है और बड़ी ट्राय-ऐरो डिज़ाइन वाली ग्रिल और बड़े आकार के गोल फॉगलैंप्स जैसे फीचर्स इसे दिए गए हैं.

टाटा मोटर्स ने आगामी पंच के साथ पूरी प्रोफाइल पर क्लैडिंग दी है जो चौकोर व्हील आर्च्स और साइड अंडरबॉडी पर दिखाई देती है. टाटा पंच स्पोर्टी डुअल-टोन अलॉय व्हील्स और रूफ रेल्स के अलावा दो रंगों वाली पेन्ट स्कीम में पेश की गई है जो मूल रूप से नीले रंग में दिखी है जिसकी छत सफेद और और पिलर्स पर काला रंग देखने को मिला है. टाटा ने फिलहाल कार का पिछला हिस्सा नहीं दिखाया है, लेकिन लीक हुई फोटो और कंपनी द्वारा जारी झलक के हिसाब से छोटे आकार के रैपअराउंड एलईडी टेललैंप्स, तराशे हुए टेलगेट और बंपर पर भरपूर क्लैडिंग के साथ कार का पिछला हिस्सा पेश किया जाएगा.

टाटा पंच की तकनीकी जानकारी भी सामने नहीं आई है, हालांकि इसके साथ 1.2-लीटर रेवेट्रॉन पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है जो टाटा की प्रिमियम हैचबैक अल्ट्रोज़ में भी दिया जा रहा है. यह पेट्रोल इंजन 85 बीएचपी तकात और 113 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी कार के इंजन को सामान्य रूप से 5-स्पीड मैन्युअल और विकल्प के तौर पर एएमटी गियरबॉक्स दे सकती है. भारतीय बाज़ार में लॉन्च होने के बाद टाटा पंच का मुकाबला मारुति सुज़ुकी इग्निस, और संभवतः रेनॉ क्विड से भी होगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER