Auto / Tata Punch को खा जाएगी Hyundai की ये नई छोटी सस्ती SUV, कीमत होगी इतनी

Zoom News : Mar 13, 2023, 01:46 PM
Hyundai Ai3 Micro SUV: भारत में माइक्रो एसयूवी सेगमेंट को पॉपुलर करने का श्रेय टाटा पंच (Tata Punch) को जाता है. Tata Punch ने  माइक्रो एसयूवी सेगमेंट को काफी पॉपुलर कर दिया है. यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 10 कारों में शामिल हो चुकी है. लेकिन, अब जल्द ही पंच को सीधे तौर पर टक्कर देने वाली नई माइक्रो एसयूवी बाजारा में आ सकती है. यह एसयूवी हुंडई की ओर से होगी. हुंडई माइक्रो एसयूवी सेगमेंट (Micro SUV Segment) की नई एसयूवी पर काम कर रही है, जो भारत में लॉन्च होने पर टाटा पंच को टक्कर देगी और इसके ग्राहकों को नया ऑप्शन देगी.

उम्मीद की जा रही है कि हुंडई इस साल के अंत में या अगले साल की शुरुआत में अपनी नई माइक्रो SUV (कोडनेम Hyundai Ai3) को लॉन्च कर देगी. नई हुंडई माइक्रो एसयूवी की प्राइस रेंज 6 लाख रुपये से 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक होने की उम्मीद है. पंच के अलावा यह Maruti Ignis, Renault Kiger और Nissan Magnite जैसी कारों को भी टक्कर देगी.

इसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया था, जिससे इसके कुछ डिजाइन एलिमेंट्स का खुलासा हुआ था. नए स्पाई शॉट्स से पता चला है कि Hyundai Ai3 SUV में एच-शेप के लाइट एलिमेंट वाले प्रोजेक्टर हेडलैंप और एच-शेप वाले डिजाइन एलिमेंट के साथ ही टेललैंप भी होंगे. इसमें एलईडी डीआरएल, सर्कुलर फॉग लैंप और अलॉय व्हील भी होंगे.

हालांकि, SUV के निचले वेरिएंट में स्टील व्हील ही दिया जा सकते हैं. इसके अलावा, अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन, इसमें फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार टेक, ऑटोमैटिक एसी यूनिट और सिंगल पेन सनरूफ जैसे फीचर्स भी दिए जाने की उम्मीद है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER