T20 World Cup 2022 / सेमीफाइनल मैच से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका चोटिल हुए कप्तान रोहित शर्मा

Zoom News : Nov 08, 2022, 09:05 AM
T20 World Cup 2022: भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने सेमीफाइनल मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान रोहित शर्मा अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार रोहित को एडिलेड में प्रैक्टिस करते समय दाहिने हाथ में चोट लगी है। इसके बाद उनके हाथ में बर्फ लगाया गया है। रोहित ने चोट लगने के बाद दोबारा अभ्यास नहीं किया और तुरंत ही प्रैक्टिस सेशन छोड़कर टीम के फिजियो के साथ चले गए। उनकी चोट या उसकी गंभीरता को लेकर फिलहाल इस मामले में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

बता दें कि भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। दोनों टीमों के बीच यह नॉकआउट मुकाबला 10 नवंबर (गुरुवार) को एडिलेड में खेला जाएगा। भारत और इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप में 10 साल बाद एक-दूसरे से भिड़ेंगी जबकि नॉकआउट स्टेज में पहली बार दोनों का आमना-सामना होगा।

गौरतलब है कि रोहित की कप्तानी में पहली बार भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप खेल रही है। पिछले साल विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद अनुभवी रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई थी। रोहित की कप्तानी में टीम ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। सुपर 12 स्टेज में उसे 5 में चार जीत मिली और अपने ग्रुप में टॉप पर रही। ग्रुप स्टेज उसने दक्षिण अफ्रीका को छोड़कर बाकी सभी टीमों को हराया।

रोहित की गैरमौजूदगी में टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में होगी क्योंकि वह फिलहाल टीम के उपकप्तान हैं। वहीं खिलाड़ी के तौर पर दीपक हुडा या दिनेश कार्तिक उनकी जगह प्लेइंग XI में शामिल हो सकते हैं। 

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, शार्दुल ठाकुर

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER