IND vs ENG / टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतते ही मिला बड़ा 'तोहफा'

Zoom News : Feb 27, 2024, 07:00 PM
IND vs ENG: हैदराबाद में हार के बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में गजब की वापसी की. भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम, राजकोट और उसके बाद रांची में इंग्लैंड को धो डाला. रांची में जीत के साथ ही टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल हो गई. बड़ी बात ये है कि रांची में मिली जीत के बाद टीम के खिलाड़ियों को एक अनमोल ‘तोहफा’ भी दिया गया. ये तोहफा है छुट्टियां. जी हां टीम इंडिया के खिलाड़ियों को रांची टेस्ट के बाद घर जाने की इजाजत मिल गई.

पांच दिन की छुट्टी मिली

टीम इंडिया के खिलाड़ियों को पांच दिन की छुट्टी मिली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सभी खिलाड़ी अब 3 मार्च को ही धर्मशाला पहुंचेंगे. सीरीज के आखिरी टेस्ट से पहले सभी खिलाड़ी अपने परिजनों के साथ समय बिताएंगे. बता दें धर्मशाला टेस्ट का आगाज 7 मार्च से हो रहा है, मतलब टीम इंडिया के खिलाड़ियों के पास मैच की तैयारी के लिए 4 दिन होंगे.

इंग्लैंड की टीम भी छुट्टी पर

सिर्फ टीम इंडिया ही नहीं इंग्लैंड की टीम को भी छुट्टियां दी गई है. उसके खिलाड़ी चंडीगढ़ और बेंगलुरू में छुट्टियां बिताने वाले हैं. दो टेस्ट मैच खेलने के बाद वो यूएई भी गए थे और उसके बाद अंग्रेज लगातार दो मैच हार गई और साथ में उसके साथ से सीरीज भी गई. अब इंग्लैंड की टीम धर्मशाला में जीत हासिल करने की कोशिश करेगी, हालांकि इसकी उम्मीद कम ही लग रही है.

बैजबॉल की निकली हवा

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले और हैदराबाद में जीत के बाद तक इंग्लैंड की टीम लगातार बैजबॉल क्रिकेट की बातें कर रही थी. दावे किए जा रहे थे कि इंग्लैंड की टीम निडर होकर क्रिकेट खेलती है लेकिन टीम इंडिया ने उसके सारे दावों की हवा ही निकाल दी. अब टीम इंडिया ने सीरीज जीत ली है और उसका मकसद अब धर्मशाला टेस्ट जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में अपनी स्थिति मजबूत करना होगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER