Cricket / जानिए कैसे ऑस्ट्रेलिया में T20 वर्ल्ड कप की तैयारी करेगी टीम इंडिया

Zoom News : Jul 09, 2022, 04:08 PM
Cricket | टीम इंडिया का शेड्यूल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले काफी बहुत व्यस्त है। ये टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में होना है, जहां टीम इंडिया को सिर्फ वार्मअप मैच ही खेलने को मिलेंगे, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने मेगा इवेंट की तैयारियों के लिए जबरदस्त इंतजाम करने का फैसला किया है। रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय खिलाड़ियों के लिए बीसीसीआई एक कैंप का आयोजन करने वाली है। 

ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लीग मैचों से पहले दो वार्मअप मैच टीम इंडिया को खेलने हैं, लेकिन इससे पहले भारतीय खिलाड़ी एक कैंप में नजर आएंगे, जो ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर बीसीसीआई द्वारा आयोजित किया जाएगा। इस कैंप के जरिए भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों से रूबरू होंगे। इस तरह टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी करना आसान हो जाएगा। 

वैसे तो टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप से पहले दर्जनों अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेलने को मिलेंगे, लेकिन अलग-अलग देशों में खेलने का अनुभव तभी काम आएगा, जब खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों में खेलने का मौका मिलेगा। ऐसे में समझा जा सकता है कि भारत के कम से कम दो दर्जन खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया जाएंगे, जहां इंट्रा स्क्वाड मैचों का आयोजन भी हो सकता है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER