क्रिकेट / डब्ल्यूूटीसी फाइनल व इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा

Zoom News : May 07, 2021, 07:08 PM
क्रिकेट डेस्क: बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगले महीने इंग्लैंड में खेले जाने वाले चर्चित विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया में सबसे अहम वापसी हुई है टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की जो ऑस्ट्रेलिया दौरे के समय टीम इंडिया से बाहर थे। टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को जगह नहीं मिली है। भारतीय टीम की अगुवाई विराट कोहली करेंगे।

टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में 18 से 22 जून तक होगा और इसके बाद 4 अगस्त से 14 सितम्बर के बीच पांच मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। गौरतलब है कि कोरोना काल के चलते इंग्लैंड ने भारत को रेड लिस्ट में डाल रखा है। ऐसी स्थिति में जून में क्या स्थिति रहती है और टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल स्थगित होगा या समय के मुताबिक होगा ये देखने वाली बात होगी।

टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन)।

इसके अलावा चयन समिति ने चार खिलाड़ियों को स्टैंडबाई के तौर पर भी रखा है। अगर कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो इनमें से विभाग के मुताबिक मौका दिया जा सकता है। स्टैंडबाई खिलाड़ी इस प्रकार हैंः अभिमन्यु ईस्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER