Election 2023 / राजस्थान की इस खास सीट की लड़ाई दिल्ली तक पहुंची, भिड़ गए कांग्रेस कार्यकर्ता, बुलाने पड़े जवान

Zoom News : Oct 28, 2023, 06:00 AM
Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव में अब एक महीने से भी कम समय बचा है। सभी दल अपनी-अपनी चुनावी तैयारियों में लगे हुए हैं। हालांकि, राज्य की कामां विधानसभा सीट को लेकर कांग्रेस पार्टी के भीतर ही बवाल हो गया है। बता दें कि इस सीट से विधायक जाहिदा खान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कैबिनेट में मंत्री हैं। जाहिदा खान के विरोधी और समर्थकों ने आज दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में भी आपस में भिड़ गए हैं। आइए जानते हैं क्या है ये पूरा मामला। 

बुलाने पड़े जवान

राजस्थान के कामां विधानसभा सीट से विधायक और गहलोत सरकार में मंत्री जाहिदा खान के विरोधी और समर्थक शुक्रवार को दिल्ली में आमने सामने आ गए। समर्थक और विरोधी दोनों ने ही कांग्रेस मुख्यालय में आमने-सामने प्रदर्शन कर रहे थे। टकराव को देखते हुए मुख्यालय के अंदर के पार्क में रस्सी लगाकर दोनों गुटों को दो भागों में बांट दिया गया। हालांकि, कार्यकर्ता इतने ज्यादा आक्रामक थे कि अर्धसैनिक बल के जवानों को भी बीच मे आना पड़ा। 

क्यों भिड़े कांग्रेसी कार्यकर्ता?

जाहिदा खान के टिकट का विरोध करने वाले लोगों ने उनपर परिवारवाद ,भ्रष्टाचार और कमीशन खोरी का आरोप लगाया है। वहीं, मंत्री के समर्थक विरोध करने वालों को भाजपाई बता रहे है । समर्थकों का कहना है कि ये लोग भाजपा के इशारे पर जाहिदा का विरोध करने के लिए आएं है। 

चुनाव व परिणाम की तारीख

चुनाव आयोग ने राजस्थान समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीख का ऐलान कर दिया है। चुनाव आयोग के मुताबिक, राजस्थान में सभी विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में 25 नवंबर को वोटिंग होगी। चुनाव के परिणाम को अन्य 4 राज्यों (मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मिजोरम) के साथ 3 दिसंबर को घोषित कर दिया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER