IND vs SA / केपटाउन टेस्ट का पहला दिन रहा गेंदबाजों के नाम- दोनों टीमों ने गंवाए कुल 23 विकेट

Zoom News : Jan 03, 2024, 10:12 PM
IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला केपटाउन में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया फिलहाल साउथ अफ्रीका के मुकाबले आगे नजर आ रही है। खेल का पहला दिन गेंदबाजों के नाम रहा। मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर जो अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेल रहे हैं, उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने उनके इस फैसले को गलत साबित किया और साउथ अफ्रीका को सिर्फ 55 रन के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया।

एक ही दिन में गिरे 23 विकेट

मैच के दूसरे पारी में टीम इंडिया के पास एक दमदार लीड हासिल करने का शानदार मौक था, लेकिन टीम इंडिया भी 153 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इस दौरान भारतीय टीम ने 11 गेंदों के अंदर 6 विकेट गंवाए। मैच की दूसरी पारी के बाद टीम इंडिया के पास सिर्फ 98 रनों की लीड थी और दोनों टीमों ने मिलकर कुल 20 विकेट गंवा दिए थे। दिन खत्म होने में अभी भी समय बचा हुआ था। ऐसे में साउथ अफ्रीका की टीम बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आई और उन्होंने 17 ओवर में 62 के स्कोर पर 3 विकेट खो दिए। ऐसे करके आज के दिन दोनों टीमों ने मिलकर कुल 23 विकेट खोए।

गेंदबाजों का दबदबा

साउथ अफ्रीका के केपटाउन में पहले दिन पूरी तरह से गेंदबाजों का दबदबा रहा। मैच की पहली पारी में मोहम्मद सिराज ने कुल 6 विकेट हासिल किए। वहीं मुकेश कुमार और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट झटके। इसी कड़ी में साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने भी अपना कमाल जारी रखा और भारत को ऑलआउट किया। जहां कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और नंद्रे बर्गर ने 3-3 विकेट हासिल किए। गेंदबाजों को इस मैच में पिच से काफी मदद मिल रही थी। साउथ अफ्रीका की टीम इस वक्त मैच में 36 रनों से पीछे है।

डीन एल्गर ने खेली आखिरी पारी

डीन एल्गर ने साउथ अफ्रीका के लिए आज अपनी आखिरी पारी खेली। एल्गर ने इस पारी में 12 रन बनाए। वहीं इस मैच की पहली पारी में एल्गर ने 2 रन बनाए थे। उन्होंने अपने आखिरी टेस्ट में कुल 14 रन बनाए। विराट कोहली, रोहित शर्मा समेत पूरी टीम इंडिया ने उन्हें उनके आखिरी टेस्ट मैच में बल्लेबाजी करने के बाद विदाई दी और उनसे हाथ मिलाया। विराट कोहली ने तो एल्गर को गले भी लगाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER