IND vs SA T20 Series / भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज खेला जाएगा पहला टी20, ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11

Zoom News : Sep 28, 2022, 08:34 AM
IND vs SA T20 Series: ऑस्ट्रेलिया को टी20 सीरीज में शिकस्त देने के बाद अब टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका से लोहा लेगी. दोनों टीमों के बीच आज यानी बुधवार 28 सितंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का पहला टी20 मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. जानिए इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी. 

हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार के बिना उतरेगी टीम इंडिया

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को रेस्ट दिया गया है. वहीं दीपक हुड्डा भी पीठ में दर्द के कारण टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे. 

आज खेले जाने वाले पहले टी20 में केएल राहुल और रोहित शर्मा ही पारी की शुरुआत करेंगे. वहीं तीन नंबर पर विराट कोहली और चार नंबर पर सूर्यकुमार यादव का खेलना भी तय है. 

कार्तिक और पंत दोनों को मिल सकती है जगह

पहले टी20 में हार्दिक पांड्या की गैर मौजूदगी में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. पंत पांच नंबर पर और कार्तिक छह नंबर पर खेलते दिखाई देंगे. इसके बाद सात नंबर पर स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल खेलेंगे. पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया था. 

ऐसा रहेगा गेंदबाजी विभाग

तेज गेंदबाजी विभाग में स्विंग मास्टर दीपक चाहर, मीडियम फास्टर बॉलर हर्षल पटेल और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रहेंगे. वहीं स्पिन की कमान एक बार फिर युजवेंद्र चहल के हाथों में रहेगी. 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER