Delhi MCD / सदन कम और युद्ध का मैदान ज्यादा लग रहा, AAP और BJP पार्षदों के बीच जमकर हुई मारपीट

Zoom News : Feb 24, 2023, 09:06 PM
Delhi MCD: दिल्ली में शुक्रवार को MCD सदन में जो कुछ हुआ वह बेहद ही शर्मनाक है। MCD के इतिहास में यह सबसे काले दिनों में लिखा जाएगा। पार्षद एक-दूसरे से मारपीट कर रहे थे। एक-दूसरे के बाल नोच रहे थे। अगर टीवी चैनलों पर टिकर और हेडलाइन में लिखा जाने वाला टेक्स्ट छुपा दिया जाए तो कोई कह नहीं सकता कि यह दिल्ली के पार्षदों के बीच लड़ाई हो रही है। हर कोई यही कहेगा कि MCD का सदन नहीं बल्कि किसी युद्ध का मैदान है। 

कैसे शुरू हुआ हंगामा ?

दरअसल आज शुक्रवार को MCD सदन में स्टैंडिंग कमिटी के चुनाव के लिए लंच ब्रेक से पहले मतदान हुआ था, जिसमें 250 पार्षदों में से 242 सदस्यों ने वोट किया था। कांग्रेस के 9 पार्षदों में से 8 पार्षद अनुपस्थित रहे थे। एक पार्षद शीतल वेदपाल के वोट किया था। लंच के बाद चुनाव आयोग के प्रतिनिधियों ने काउंटिंग की, जिसमें 6 सीटों में से 3 पर बीजेपी के उम्मीदवार विजय बताये गए और 3 सीटों पर आप के उम्मीदवार। लेकिन इसी दौरान मेयर शैली ओबरॉय ने बीजेपी पार्षद के 1 वोट को अमान्य करार दिया और रीकाउंटिंग का आदेश दे दिया। बस यहीं से बवाल शुरू हो गया। 

शुरुआत जुबानी हमले से हुई थी 

बीजेपी ने मेयर के फैसले का विरोध करते हुए कहा कि जब चुनाव आयोग की टेक्निकल टीम रिजल्ट बनाकर दे चुकी है, वो जा चुके हैं तो फिर से काउंटिंग क्यों, और कौन करेगा रिकॉउंटिंग? सदन में दोनों पार्टियों के पार्षद एक-दूसरे पर जुबानी हमला कर रहे थे, लेकिन यह जुबानी जंग कब मारपीट में तब्दील हो गई किसी को पता ही नहीं चला।   

सदन में बेहोश होकर गिरे आप के पार्षद 

वहीं इस हंगामे की बीच आप के पार्षद अशोक कुमार मानू चक्कर खाकर सदन में ही गिर गए। उन्हें उनके साथी पार्षदों ने उठाकर एक मेज पर लिटाया और खुस ही प्राथमिक उपचार देना शुरू कर दिया। इसके बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीजेपी के पार्षदरूपी गुंडे इतने बेशर्म हैं कि इन्होने महिलाओं और मेयर तक पर हमला कर दिया।

आप के पार्षद ने मुझे गलत तरीके से छुआ -  BJP पार्षद मीनाक्षी शर्मा

वहीं अनारकली वॉर्ड 208 की BJP पार्षद मीनाक्षी शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा आम आदमी पार्टी के पार्षद ने किसी नुकीली चीज़ से मुझे मारा। जब मैं पीछे हुई तो इन्होंने मुझे गलत तरीके से छुआ। आम आदमी पार्टी ने पार्षद की जगह जानवर रखे हैं। मेयर पक्षपात कर रही हैं। आम आदमी की झूठी मेयर को इस्तीफा दे देना चाहिए। यहां एक पार्टी को लेकर पक्षपात चल रहा है। हमारे 3 सदस्य और 3 सदस्य उनके जीते हैं, जब रिज़ल्ट आ गया तो वो घोषित क्यों नहीं करती। देर से वो झगड़े के लिए घोषित करती है।

BJP ने अपनी गुंडागर्दी का नमूना पेश किया - आप 

वहीं इस हंगामे के बाद आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने कहा कि आज BJP ने अपनी गुंडागर्दी, अपनी लफंगई का नमूना पेश किया। स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव शांतिपूर्ण हुआ लेकिन जैसे ही BJP को लगा वो हार रहे हैं तो उन्होंने हमारी मेयर शैली ओबेरॉय पर स्टेज पर चढ़कर हमला किया। उन्हें जान बचाकर भागना पड़ा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER