उतर प्रदेश / स्टेशन बेहोश हुई मां तो 3 साल की बच्ची ने मदद के लिए पुलिस को बुलाया, बनी सोशल मीडिया स्टार

Zoom News : Jul 05, 2021, 03:54 PM
Delhi: अक्सर कहा जाता है कि बच्चे भगवान का रूप होते हैं, इसी कहावत का एक उदाहरण उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से सामने आया है। यहां एक गर्भवती मां, जिसकी गोद में छोटा-सा बच्चा भी था, वह रेलवे स्टेशन पर बेहोश हो गई। जब कोई मदद के लिए आगे आता ना दिखा, तब 3 साल की बच्ची ने अपनी मां के लिए मदद की खुद व्यवस्था की और इशारों से वहां मौजूद पुलिस को तुरंत बुलाया। छोटी-सी बच्ची की ये समझदारी अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन चुकी है। 

जानें क्या है पूरा मामला?

दरअसल, बीते शनिवार को मुरादाबाद रेलवे स्टेशन एक महिला बेहोश हो गई। महिला अचानक बेहोश हो गई, जबकि उसकी गोद में जो छोटा-सा बच्चा था वह भूख के मारे रो रहा था। ऐसे में 3 साल की दूसरी बच्ची अपनी मां के लिए मदद मांगने के लिए निकल पड़ी। 

छोटी-सी बच्ची प्लेटफॉर्म पर मदद मांगने के लिए निकली और वहां पर खड़ी रेलवे पुलिस को इशारा कर बुलाया और पुलिस को ले आई। पुलिस जब आई तो उन्होंने बेहोश महिला को देखा, पहले उसे जगाने की कोशिश की और बाद में अस्पताल में भर्ती करवा दिया। मासूम बच्ची ने जैसे अपनी मां के लिए मदद मांगी, ये बात सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है और हर कोई इस बच्ची की तारीफ कर रहा है। 

महिला को अब अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। जानकारी के मुताबिक, महिला उत्तराखंड की रहने वाली है। जो तीन माह की गर्भवती है और अपने दो अन्य बच्चों के साथ मुरादाबाद से कलियर की यात्रा कर रही थी। अस्पताल वालों के मुताबिक, महिला कमज़ोरी के कारण बेहोश हो गई थी। हालांकि, अब वह पूरी तरह से स्वस्थ है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER