साइबेरिया / दुनिया की एकमात्र महिला जो दशकों से रहती है जंगल में अकेली, कारोबारी ने की मदद, अब बन रहा है घर

Zoom News : Dec 16, 2020, 07:28 AM
Russia: अकेले रहना किसी भी इंसान के लिए सबसे मुश्किल काम है, लेकिन साइबेरिया के एक जंगल में एक 76 वर्षीय महिला अकेले रहती है। महिला जन्म से ही इस जंगल में अकेली रह रही थी। उन्हें दुनिया की एकमात्र ऐसी महिला माना जाता है, जिसका न कोई रिश्तेदार है और न ही कोई परिवार। महिला के बारे में जानकर एक अरबपति व्यवसायी ने उसकी मदद की, जिसके बाद अब उसका नया घर साइबेरिया में ही बन रहा है। हालाँकि, यह घर शहरी क्षेत्र से सैकड़ों मील की दूरी पर स्थित है।

दुनिया की एकमात्र महिला 76 साल की है और उसका नाम अगाफिया है। उन्हें ओलेग डेरिपस्का द्वारा मदद की गई है, जो रूस के एल्यूमीनियम व्यवसाय से जुड़ा एक बड़ा व्यवसाय है, जो अपने घर के निर्माण का पूरा खर्च उठा रहा है। 

रिपोर्ट के अनुसार, स्टालिन के शासनकाल के दौरान धार्मिक उत्पीड़न से बचने के लिए 1936 में अगाफिया का परिवार जंगल में भाग गया था। उसी समय जंगल में अगफिया का जन्म हुआ था। इतने दिनों से अकेली रहने वाली अगाफिया अब अपने घर के तैयार होने पर वहां शिफ्ट होने की तैयारी कर रही है। उसने लोगों से अपील की कि कोई उसके पास आए और उसके साथ रहे क्योंकि वह अब अकेले नहीं रहना चाहती।

इस महिला ने अपना अधिकांश जीवन इस जंगल में एक किसान के रूप में बिताया है और अपने भोजन के लिए खुद भी खेती करती है। लेकिन अब उम्र बढ़ने के बाद स्वास्थ्य कारणों से जंगल में रहना उनके लिए सुरक्षित नहीं है। बता दें कि महिला ने शहर में बने घर में रहने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद शहरों से सैकड़ों किलोमीटर दूर उनके लिए एक घर बनाया जा रहा है। (

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER