JAIPUR / अगले 3 दिनों में राजस्थान का मौसम फिर बदलेगा, भारी बारिश के साथ झमाझम बरसेंगे ओले

Zoom News : Mar 21, 2021, 04:43 PM
जयपुर: पिछले कुछ दिनों से पश्चिमी विक्षोभ (वेस्टर्न डिस्टरबेंस) के कारण राज्य में मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है। पिछले सप्ताह में जहां राज्य के कई जिलों में हल्की और मध्यम बारिश के साथ हल्की ओलावृष्टि देखी गई है, वहीं पिछले 48 घंटों में तापमान में फिर से बढ़ोत्तरी के साथ गर्मी ने लोगों को एक बार फिर सताया है। लेकिन उत्तर पश्चिमी भारत में एक नए पश्चिमी विक्षोभ के बनने से राजस्थान (राजस्थान) में अगले तीन दिनों तक मौसम में फिर से बदलाव देखने को मिल सकता है।

इस अवधि के दौरान, बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर और कोटा संभागों में मौसम में परिवर्तन देखा जा सकता है। इस अवधि के दौरान, राज्य के अधिकांश जिलों में लगभग 40 किमी की गति से चलने वाली धूल भरी हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है।

मेट्रो सेंटर जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा (राधेश्याम शर्मा) का कहना है कि "राजस्थान (राजस्थान) के अधिकांश जिलों में अगले तीन दिनों तक धूल भरी हवाओं के साथ बारिश होने का अनुमान है। इसके साथ ही ओलावृष्टि की संभावना है। बीकानेर में शेखावाटी, जयपुर और अजमेर में 21 और 22 मार्च को दोपहर बाद बारिश होने के आसार हैं, जबकि 22 मार्च को उत्तर पश्चिमी राजस्थान और उत्तर पूर्व राजस्थान के कुछ हिस्सों में तेज़ हवाएँ चलने और ओलावृष्टि होने के आसार हैं। डिग्री, फिर 24 मार्च के बाद, राज्य में शुष्क मौसम के कारण तापमान में वृद्धि दर्ज की जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER