हैरान हुए सब / पूरी दुनिया कोरोना की दूसरी और तीसरी लहर का सामना कर रही है, वही इस देश में 6 महीने से नही आया कोई केस

Zoom News : Oct 31, 2020, 03:54 PM
Delhi: जहां कई देश कोरोना वायरस की दूसरी और तीसरी लहर का सामना कर रहे हैं, वहीं दुनिया में एक देश ऐसा भी है, जहां छह महीने से ज्यादा का कोरोना का घरेलू मामला नहीं हुआ है। नाम है ताइवान। ताइवान चीन के करीब है, लेकिन ताइवान ने अपने कोरोना पर काबू पा लिया है। पिछले 200 दिनों या छह महीने और 20 दिनों में ताइवान में कोरोना का एक भी घरेलू मामला नहीं आया है। जबकि यूरोप, अमेरिका और भारत जैसे देशों में, कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ताइवान में कोरोना का आखिरी घरेलू मामला 12 अप्रैल को सामने आया था।

ताइवान की आबादी लगभग 20 मिलियन है। अब तक, कुल 550 कोरोना मामले हैं। ताइवान में कोरोना से केवल 7 मौतें हुई हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि शुरुआती समय में सीमा को बंद करने और घरेलू यात्रा की निगरानी करने से ताइवान को कोरोना जीतने में मदद मिली।

ताइवान ने सख्त संपर्क अनुरेखण किया, प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हुए संगरोध नियम बनाए, सभी के लिए आवश्यक मुखौटे, और एसएआरएस महामारी के अनुभव का भी उपयोग किया।

अब तक 7 मौतें हो चुकी हैं, ताइवान में अब तक 3 लाख 40 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। पूरे 14 दिनों तक लोग संगरोध में रहे। एक हजार से अधिक लोगों पर संगरोध तोड़ने के लिए जुर्माना लगाया गया था। इसका मतलब है कि 99.7 फीसदी लोगों ने यहां नियमों का पालन किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER